अमेरिका में मुस्लिम महिला के साथ नस्ली भेदभाव

शिकागो: अमुमन अमेरिका जैसे देश में किसी के साथ नस्ली भेदभाव होने जैसे मामले सामने आते नहीं है, लेकिन शिकागो में एक मुस्लिम महिला के साथ ऐसी ही घटना घटित हुई है। बताया गया है कि जिस मुस्लिम महिला के साथ यह घटना हुई वह अपनी बेटी के साथ हिजाब पहनकर बाजार से गुजर रही थी, तभी रास्ते में मौजूद एक अन्य महिला ने उसे रोककर न केवल अभद्रता की वहीं ऐसी टिप्पणी भी कर दी, जिसकी उम्मीद भी मुस्लिम महिला और उसकी बेटी ने नहीं की होगी।

आईएसआईएस कहा महिला को...
बताया गया है कि जिस महिला ने मुस्लिम महिला को लेकर अपशब्द कहे थे, उसने उस महिला को आईएसआईएस भी कहकर मजाक उड़ाने का प्रयास किया। मुस्लिम महिला ने इस पर आपत्ति भी ली थी, लेकिन मजाक उड़ाने वाली महिला ने ध्यान नहीं दिया। आपको बता दें कि आईएसआईएस, एक आतंकवादी संगठन है। जानकारी मिली है कि अमेरिका के कुछ शहरों में पिछले कुछ दिनों से नस्ली भेदभाव और बयानबाजी हो रही है, जिसे लेकर अधिकारियों ने चिंता भी व्यक्त की है।

पुलिस ने नहीं बरती गंभीरता
खबरों के मुताबिक पीड़ित महिला ने पुलिस को भी शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। महिला का कहना था कि जिस महिला  ने उसके साथ भेदभाव किया, वह महिला दो दिनों से उसका बाजार में पीछा कर रही थी।

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -