पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर देश भर में जारी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का लिया जायज़ा
पीएम मोदी ने उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर देश भर में जारी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का लिया जायज़ा
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर में जारी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के कामकाज को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक ली. इस उच्चस्तीय समीक्षा बैठक में उन्होंने बुनियादी ढांचा पर चल रहे कामकाज का जायजा लिया. उन्होंने खासतौर से रेलवे व नवीकरणीय ऊर्जा सेक्टर का जिक्र करते हुए कहा कि इन सेक्टर्स में अभूतपूर्व प्रगति हुई है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि बुनियादी ढांचे के तीव्र विस्तार और उन्नयन के बिना भारत की प्रगति अधूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी सरकार तीव्र गति और बड़े पैमाने के साथ काम करने का प्रयास कर रही है ताकि देश ‘एतिहासिक वृद्धि के दौर में प्रवेश' कर सके. 

एक बयान में मोदी ने कहा है,‘मुख्य बुनियादी ढांचा क्षेत्रों की प्रगति की समीक्षा के लिए 22 अगस्त 2016 को एक लंबी बैठक हुई.मैं प्राय: ऐसी बैठकें करता रहता हूं क्योंकि हमारे मूल बुनियादी ढांचे के विस्तार और उन्नयन के बिना भारत की प्रगति अधूरी है. ' उन्होंने कहा,‘भारत की विकास यात्रा विशेष है. हमारे सतत प्रयास गति और पैमाने पर आधारित हैं जो कि ऐतिहासिक वृद्धि के युग की शुरुआत कर सकते हैं. ' प्रधानमंत्री ने रेखांकित किया है कि भारत की गाथा लचीलेपन के बारे में भी है. ‘जब वैश्विक अर्थव्यवस्था कमजोर और मंद हो रही है, भारत उम्मीद की किरण है.

मोदी ने कहा कि देश में कारोबार करना अब पहले की तुलना में बहुत आसान हो गया है. उन्होंने कहा,‘ बड़े स्तर का भ्रष्टाचार व बाधाएं अब इतिहास की बातें हो गई हैं. ' उन्होंने कहा कि देश लगातार दो साल सूखे से प्रभावित रहा है लेकिन कृषि उत्पादन में कोई गिरावट नहीं आई है. उन्होंने कहा,‘ हमारे किसानों को उनके उत्पादों के लिए विस्तृत बाजार तथा अधिक धन उपलब्ध कराने के हमारे प्रयास जारी रहेंगे. ' मोदी ने कहा,‘मुझे भरोसा है कि हम इस प्रगति को जारी रखेंगे और भारत के रुपांतरण के अपने लक्ष्य को हासिल करेंगे. ' कल की बैठक के विभिन्न मुद्दों का जिक्र करते हुए मोदी ने नई व नवीकरणीय उर्जा क्षेत्र की बात की और कहा कि संस्थापित क्षमता 44000 मेगावाट के ऊपर  हो चुकी है. उन्होंने कहा,‘केंद्र व राज्य नीतियों के तहत विभिन्न परियोजनाओं को पूरा किया गया है.सौर उर्जा उत्पादन बढाने के लिए भावी राह पर भी चर्चा हुई. '
  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -