मिशेल स्टार्क ने किया एक ही मैच में दो हैट्रिक लेने का करिश्मा
मिशेल स्टार्क ने किया एक ही मैच में दो हैट्रिक लेने का करिश्मा
Share:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने एक फर्स्ट क्लास मैच के दौरान ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसकी खुद उन्हें भी उम्मीद नहीं थी. मिशेल के नाम घरेलु क्रिकेट में एक भी हैटट्रिक दर्ज नहीं थी लेकिन अब ऐसा नहीं है और अब उनके नाम दो तिकड़ियां जुड़ गई हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस घातक तेज गेंदबाज ने न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तिकड़ी ले ली. हर्स्टविल ओवल मैदान पर खेले जा रहे मैच में उन्होंने पहले सोमवार को और फिर मंगलवार को हैटट्रिक ले नया रिकॉर्ड बना दिया. इसी के साथ स्टार्क फर्स्ट क्लास क्रिकेट के एक ही मैच में दो हैटट्रिक लेने वाले दुनिया के 8वें खिलाड़ी बन गए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया में पहली बार किसी गेंदबाज ने ये अनोखा कारनामा कर दिखाया है.

गौरतलब है कि, न्यू साउथ वेल्स ने इस मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 171 रन से हरा दिया है. आपको बता दें कि, पिछले 39 साल में यह पहला मौका है जब किसी गेंदबाज ने ये कारनामा दोहराया है. वहीं 23 नवंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली एशेज से पहले यह स्टार्क की ऐसी शानदार फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है.

बताते चले कि, ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर जिमी मैथ्यूज एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने एक टेस्ट मैच में दो हैटट्रिक ली हैं.  उन्होंने यह करिश्मा 1912 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैनचेस्टर में किया था. 

पांचवीं बार 'Gold Medal' जीतने के करीब पहुंची मैरी कॉम

धोनी को मिला गावस्कर का साथ

FIH रैंकिंग के टॉप-10 में भारतीय टीम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -