मेघालय: बीजेपी नहीं, इस पार्टी की बनेगी सरकार
मेघालय: बीजेपी नहीं, इस पार्टी की बनेगी सरकार
Share:

मेघालय में त्रिशंकु विधानसभा के अंदेशे के बीच अब सरकार बनने की स्थिति साफ हो गई है. राज्य में छह सीटें जीतने वाली यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) ने 19 सीटें जीतने वाली नेशनल पीपल पार्टी (एनपीपी) को समर्थन दिया है. 4 सीटें पाने वाली पीडीएफ और 2-2 सीटें जीतने वाली बीजेपी और एचएसपीडीपी भी एनपीपी को समर्थन दे रही हैं. एनपीपी के नेता कोनराड संगमा ने राज्यपाल को इन सभी पार्टियों के विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी.

कोनराड संगमा ने राज्यपाल से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा कि 2-3 दिन काफी अहम रहने वाले हैं. उन्होंने कहा कि सात मार्च को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है और इससे पहले काफी अहम चीजों पर फैसला होना है. सोमवार तक सभी चीजें साफ हो जाएंगी.

मेघालय में छह मार्च को शपथ ग्रहण होगा. इससे पहले इन सभी पार्टियों ने विधायकों ने राजभवन पहुंचकर एनपीपी को अपना समर्थन दिया. राज्यपाल ने उनके सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है. यूडीपी नेता दोनकुपर रॉय ने कहा है कि एनपीपी नेता कोनराड संगमा ही मेघालय के सीएम बनेंगे. उन्होंने कहा था कि वह कांग्रेस के साथ काम नहीं कर सकते. रॉय ने आगे कहा कि वह एनपीपी-बीजेपी सरकार को अपना समर्थन देंगे, क्योंकि यह सरकार स्थिर रहेगी और यही राज्य के हित में होगा.

Newstrack special: कौन बनेंगे सीएम? जानिए चुनावी विश्लेषण

कांग्रेस के हाथ से मेघालय भी जायेगा !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -