सायकिल से रॉयल पैलेस पहुंचे मार्क रट
सायकिल से रॉयल पैलेस पहुंचे मार्क रट
Share:

नीदरलैंड : वर्तमान में हवा में इतना जहर घुल गया है, कि साँस लेना भी मुश्किल हो गया है, इस विकास के दौर में वाहनों और कारखानों के धुँए से वातावरण में कार्बनडाई आक्साइड, नाइट्रोजन ऑक्साइड और अन्य कई विषेले तत्व मिलते ही जा रहे है, जिससे वायु प्रदूषण बढ़ रहा है. महानगरों में प्रदूषण इतना बढ़ गया है की लोगो को इससे कैंसर, स्किन प्रॉब्लम, और साँस सम्बंधित रोग हो रहे है, इस समस्या से निजात पाने के लिए पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों द्वारा कई अभियान चलाये जा रहे है. पर्यावरण रक्षा के लिए नीदरलैंड्स के प्रधानमंत्री मार्क रट रॉयल पैलेस में राजा से मुलाकात के लिए साइकिल से पहुंचे. जिससे लोगो को पर्यावण रक्षा का संदेश मिल सके.

उल्लेखनीय है कि नीदरलैंड् ने पर्यावरण के यूरोपीय संघ के मानकों को पार कर लिया है, जिसके बाद से प्रधानमंत्री मार्क रट पर्यावरण को लेकर काफी जाकरूक हो गए है. प्रधानमंत्री मार्क 26 अक्टूबर को तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं जिसके लिए वे साईकिल से रॉयल पैलेस में राजा से मुलाकात के लिए गए थे. रट मार्क को पर्यावरण रक्षा में लगे कई समूहों ने जब कहा कि एम्सटर्डम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है, हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसके बाद से वह सायकिल का उपयोग करने लगे है. उन्होंने इसी साल जून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके नीदरलैंड्स दौरे में साइकिल भेंट की थी.

बता दे कि विकसित और विकासशील देशो में बढ़ते औद्योगीकरण से पर्यावरण को काफी नुकसान हो रहा है, जिसके कारण ग्लोबल वार्मिंग बढ़ रहा है साथ ही ओजोन परत भी नष्ट होती जा रही है, यह प्रदुषण मानव जाती के लिए एक बड़ा खतरा है, जिस पर रोक लगाना अति-आवश्यक हो गया है.

ट्रंप ने दिए अमेरिकी विदेश मंत्री को शांति के प्रयास करने के निर्देश

ट्रंप ने दिए अमेरिकी विदेश मंत्री को शांति के प्रयास करने के निर्देश

रेक्स टिलरसन ने किया परमाणु समझौते का समर्थन- वाशिंगटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -