महिलाओं के लिए करवा चौथ पर स्‍पेशल मेकअप टि‍प्‍स
महिलाओं के लिए करवा चौथ पर स्‍पेशल मेकअप टि‍प्‍स
Share:

भारतीय महिलाओं के लिए करवा चौथ का दिन बहुत ही खास होता है. इस दिन महिलाएं काफी सजती सवर्ती है. यदि आप इस खास दिन अपने व्यक्तित्व में खास निखार लाना चाहती हैं तो खूबसूरत और स्मार्ट दिखने के लिए इन टिप्स को जरूर आजमाइये. मौसम को भूल कर यदि आप हुस्न की मलिका बनना चाहती है तो अपनी त्वचा का ध्यान रखें.

यदि आप यह ब्यूटी टि‍प्‍स आजमाएंगी तो मौसम चाहे कैसा भी हो, आप करवा चौथ के दि‍न दमकी-दमकी नजर आएंगी.

1. चहरे के धब्बों पर कंसीलर मॉइश्चराइजर को आपस में मिलाकर लगाएं.

2. अपनी त्वचा पर गाढ़ा और हैवी फाउंडेशन का उपयोग न करें. पावडर कम लगाएं.

3. यदि आपकी उम्र 40 के पार हो चुकी हैं. उम्र बढ़ने के साथ चहरे में झुरिया आने लगती है, अतः ब्लश का इस्तेमाल न करें. यदि आप इसका इस्तमाल करना चाहते है तो गालों के उभरे हुए हिस्से पर करें, कानों की तरफ न लगाएं. ऐसा करने से आपका चेहरा लटका हुआ नहीं दिखेगा.

4. अपने गालों पर शिमर का इस्तमाल न करें.

5. यदि आप लिप लाइनर का इस्तमाल करते है तो वह नेचुरल कलर का होना चाहिए. मेट लिपस्टिक की जगह मॉइश्चराइजिंग लिपस्टिक या लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें. जहां तक संभव हो सके तो लिप प्लम्पिंग ग्लॉस इस्तेमाल करें, लेकिन शाइनी लिपस्टिक का इस्तमाल न करें.

6. अपनी आंखों के नीचे गहरा मेकअप न लगाएं. अपनी पलकों के ऊपर आईलाइनर का इस्तमाल करें. मस्कारा लगाना न भूले. गहरे रंग का आईशैडो न लगाएं.

7. अपने आई ब्रो को अवश्य बनवाएं, इससे आपके चहरे की खूबसूरती में चार चाँद लग जाएंगे. लेकिन ध्यान दे कही आपके आई ब्रो बहुत पतली न हो जाएं. ऐसा करने से चहरे की बची-खुची कोमलता भी छिन जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -