बनाइये अपने सफर को हेल्थी
बनाइये अपने सफर को हेल्थी
Share:

अक्सर कार से सफर करते समय कई लोगों का दिल घबराने लगता है और उल्टी आ जाती है जिससे सफर में बहुत परेशानी होती है. सफर में केवल हैल्दी चीजें ड्राई फ्रुट, फल, सैंडविच ही लेने चाहिए. जिससे पेट भी भर जाता है और सफर में भी परेशानी नहीं होती.

1-बादाम,पिस्ता, काजू, अंजीर और किशमिश सभी सूखे मेवों में शामिल है. सफर पर जाते समय इन सब ड्राइ फ्रुट को मिक्स करके अपने साथ रख लें. रास्ते में जब भी भूख लगे तो इसे खा सकते है. इसमें काफी पोषक तत्व होते है जो शरीर को एनर्जी देते हैं. लेकिन इसे ज्यादा भी नहीं खाना चाहिए क्योंकि यह काफी गर्म होते हैं जिससे ब्लड प्रैशर बढ़ने की समस्या हो जाती है.

2-सफर के दौरान अपने साथ फल रख सकते हैं जो शरीर को ताकत देते हैं. अपने साथ संतरे और सेब रखना फायदेमंद होता है क्योंकि यह बॉडी को हाइड्रेड करता है. अगर रास्ते में मन खराब हो रहा हो तो संतरा खाना बढ़िया रहता है. 

3-कई लोग सफर के लिए पुरी-सब्जी बना कर ले जाते है जिसे खाने से कुछ देर बाद घबराहट होने लगती है और तबीयत खराब हो जाती है. इससे बेहतर है कि रास्ते में ब्रैड सैंडविच बना कर ले जाएं. जो खाने में हल्के होंगे और सेहत भी खराब नहीं होगी.

4-सफर में हमेशा कुछ चटपटा खाने का मन करता है. घर से फ्रुट चाट या वेजीटेबल चाट बनाकर ले जाएं. वेजी चाट अंकुरित दाल, उबले काले चने, गाजर, खीरा जैसे कई चीजों को मिक्स करके बना सकते हैं. यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है और इससे पेट भी भर जाता है.

जानिए क्या है फिटकरी के अनजान फायदे

गर्भावस्था में हानिकारक है ये फल

जानिए क्या होते है पेट फूलने के कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -