शहद और स्ट्रॉबेरी के इस्तेमाल से बनाएं अपनी स्किन को खूबसूरत
शहद और स्ट्रॉबेरी के इस्तेमाल से बनाएं अपनी स्किन को खूबसूरत
Share:

सावन की शुरुआत होते ही त्योहारों का सीजन शुरू हो जाता है. गणेशोत्सव से लेकर करवा चौथ, दिवाली सभी मौकों पर लड़कियां और महिलाएं खूबसूरत नजर आना चाहती हैं. खूबसूरत दिखने के लिए यह बिल्कुल भी जरूरी नहीं कि आप अपने चेहरे पर बहुत सारा मेकअप करें. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा. 

1- अगर आप अपनी स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाना चाहती हैं तो दिन में दो बार सादे पानी से अपने चेहरे को धोएं. एक बार अपने चेहरे को धोने के लिए चंदन पाउडर, शहद, हल्दी और गुलाब जल का इस्तेमाल करें, और दूसरी बार नेचुरल फेस वॉश से अपने चेहरे को धोएं. 

2- भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. पानी का सेवन करने से स्किन को नमी मिलती है. आप चाहे तो ग्रीन टी, नारियल पानी और नींबू पानी का भी सेवन कर सकती हैं. इन चीजों का सेवन करने से शरीर में मौजूद हानिकारक टॉक्सिंस निकल जाते हैं और चेहरे की चमक बरकरार रहती है. 

3- स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए होममेड फेस पैक लगाएं. इसके लिए एक कटोरे में तीन एक्टिवेटेड चारकोल कैप्सूल ले ले. अब इसमें बेंटोनिट मिट्टी, विटामिन ई ऑयल, ग्लिसरीन और शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें.  अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें.अब अपने चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से साफ करें. इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में इंस्टेंट निखार आएगा और आपकी त्वचा के दाग धब्बे भी दूर हो जाएंगे. 

4- स्ट्रॉबेरी के पेस्ट में शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे को स्क्रब करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी.

 

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

डार्क सर्कल्स और सांवलेपन की समस्या को दूर करता है सेब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -