बनाएं इस दिवाली ये खास बालूशाही मिठाई
बनाएं इस दिवाली ये खास बालूशाही मिठाई
Share:

दिवाली के खास अवसर पर आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसी खास मिठाई के बार में जिसे खाकर आपकी ख़ुशी दोगुनी हो जाएगी, इस मिठाई का नाम है बालूशाही जिसे आप अपने घर में आसानी से बना सकते है. इस मिठाई को बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी जो इस प्रकार है.

सामग्री-

1/4 चम्मच बेकिंग पाउडर, 50 ग्राम मक्खन या डालडा, एक चुटकी खाने का सोडा, 100 ग्राम दही, 250 ग्राम मैदा, 250 ग्राम चीनी, साथ ही पानी जरुरत के अनुसार. अब आप इस तरह से तैयार करें बालुशाही मिठाई.

बनाने की विधि-

सबसे पहले आप एक कटोरा लें. और उसमें मैदा, खाने का सोडा और बेकिंग पाउडर डालें और अच्छे से मिला लें. इसके बाद मक्खन या फिर डालडा मिलाएं. साथ ही दही डालें और अच्छे से मिलाएं. अब इसे 10 मिनट के लिए अलग रख दें. 10 मिनट के बाद मिश्रण लें और फिर उसे छोटे-छोटे राउंड आकार का बना लें और फिर बीच में एक गड्ढे जैसा बना दें, अब एक दूसरे पैन में चीनी और पानी लें और इसकी चाशनी तैयार करें.

अब एक पैन में तेल डालकर धीमी आंच में बालूशाही को लाइट गोल्डेन कलर का होने तक डीप फ्राई कर लें. अब इसे चाशनी में 2 मिनट के लिए डुबाएं और फिर बाहर निकाल लें, इस तरह बनकर तैयार है आपकी बालुशाही मिठाई.

ये भी पढ़े

इस दिवाली बनाये ये स्वादिष्ट गुझिया

इस तरह तैयार करे रबड़ी रस मलाई

इस दिवाली खुशियों को दुगना करें काजू कतली के साथ

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -