स्किन की नमी को बरकरार रखता है नारियल का तेल
स्किन की नमी को बरकरार रखता है नारियल का तेल
Share:

नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं और त्वचा की रंगत में निखार आता है. आज हम आपको नारियल तेल के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. अगर आप अपने चेहरे पर मेकअप लगाकर सो जाती  हैं तो इससे आपके चेहरे को बहुत नुकसान पहुंच सकता है. अपने मेकअप को हटाने के लिए मेकअप रिमूवर की जगह नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. कॉटन के टुकड़े में नारियल के तेल को लगाकर अपने चेहरे पर लगाएं. ऐसा करने से आपके चेहरे पर लगा मेकअप आसानी से उतर जाएगा.

2- नारियल के तेल में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को मुलायम बनाने का काम करते हैं. नहाने से पहले अपने शरीर पर नारियल का तेल लगाएं. आधे घंटे के बाद नहा ले. ऐसा करने से आपके शरीर की नमी बरकरार रहेगी. 

3- अपने होठों को नरम और मुलायम बनाने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल का तेल लगाने से होंठ नरम और मुलायम रहते हैं. 

4- अगर प्रेगनेंसी के बाद आपके पेट पर स्ट्रेच मार्क्स आ गए हैं तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. रोजाना पेट पर नारियल का तेल लगाने से स्ट्रेच मार्क्स दूर हो जाते हैं.

 

सॉफ्ट स्किन पाने के लिए करें अनार का इस्तेमाल

पिम्पल्स ने पाएं छुटकारा, अपनाएं दादी माँ के घरेलु नुस्खे

केसर के इस्तेमाल से पाएं खिली खिली और आकर्षक त्वचा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -