लोया केस पर सुनवाई आज
लोया केस पर सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली: सीबीआइ जज बी एच लोया के रहस्यमयी मौत मामले में एसआइटी जांच के अपील की सुनवाई  सुप्रीम कोर्ट आज करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने इसके पहले महाराष्ट्र सरकार को जज लोया का पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंपने को कहा था. बता दें कि उनकी मौत 2014 में संदिग्ध अवस्था में हो गई थी, जिसमें कोर्ट ने कहा था कि मामला बहुत ही गंभीर है. रिपोर्ट के अनुसार, महाराष्ट्र के पत्रकार बी एस लोने और कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला ने स्वतंत्र याचिका दायर कर इस जस्टिस लोया मर्डर मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

जज लोया सोहराबुद्दीन शेख फेक एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे जिसमें कई पुलिस अधिकारी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नाम भी शामिल था. गौरतलब है कि मामला लम्बी अवधि से कोर्ट में है और विपक्ष इसकी निष्पक्ष जांच कि मांग कर चुका है. मामले में अमित शाह का नाम होने के कारण विपक्ष मामले पर गंभीरता से नज़रे जमाये हुए है.

मामला सालों से राजनितिक गलियारों की सुर्खियों में बना हुआ है. सीबीआइ जज बी एच लोया जो की सोहराबुद्दीन शेख फेक एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे थे, जिनकी साल 2014 में संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी. जिसके बाद  सीबीआई की कार्यप्रणाली और सरकार की भूमिका पर भी प्रश्न चिन्ह खड़े हो गए थे.

लोया मामले में दबाव डालने का आरोप

जज लोया केस पर SC में सुनवाई आज भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -