यहाँ यमराज सिखा रहे हैं यातायात नियम

यहाँ यमराज सिखा रहे हैं यातायात नियम

जब मौत होती है तो यमराज लेने आते हैं. यह बात हम सभी ने सुनी है. हम सभी इस बात के बारे में जानते हैं. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ यमराज जमीन पर घूम रहे हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं बेंगलुरु की सड़कों की, जहाँ इन दिनों यमराज सड़कों पर घूम रहे हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है. जी दरअसल हम जिस यमराज की बात कर रहे है वह किसी की जान लेने के लिए नहीं बल्कि ट्रैफिक नियम बताने के लिए खड़े हैं.

इन दिनों बेंगलुरु की सड़कों पर यमराज को यातायात नियमों के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए हलासुरु गेट यातायात पुलिस ने अपना ब्रैंड एम्बेसडर बना लिया है. अब यमराज यहाँ के लोगों को यातायात के नियम सिखाते हैं. यहाँ पर जो भी अब यातायात के नियम तोड़ता है यमराज उसके पीछे अपना गदा लेकर दौड़ते हैं और उसे पकड़ कर यातायात के नियम समझते हैं. कई लोगों को अब तक यमराज एक फूल के साथ हेलमेट दे चुके हैं. पुलिस यमराज के द्वारा लोगों में यातायात को लेकर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहीं हैं.

वाकई में यह एक शानदार पहल है जो बेंगलुरु के पुलिस ने की है. इस पहल से कई लोगों को यातायात के नियम समझ आ गए हैं और वह अपनी सुरक्षा में लगे हैं. यमराज को पुलिस द्वारा ब्रैंड एम्बेसडर बनाने का केवल एक मकसद है, वह लोगों को यह समझना चाहते हैं कि ट्रैफिक नियम को तोड़कर यमराज को बुलावा ना दें.

ये भी पढ़े.. 

पुरातत्व विभाग को मिल गया सिकंदर का 1700 साल पुराना ताबूत

बिना छुए इस तरह करें महिला को उत्तेजित

बेहतर सेक्स के लिए जरूर करें 5 काम