भारतीय संस्कृति की ओर आज पूरा विश्व देख रहा है-डॉ कृष्ण गोपाल
भारतीय संस्कृति की ओर आज पूरा विश्व देख रहा है-डॉ कृष्ण गोपाल
Share:

आरएसएस के सह सर कार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने हरदा जिले के टिमरनी में भाउ साहेब भुस्कुटे स्मृति व्याख्यानमाला के एक समारोह शिरकत की. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस ) के सह सर कार्यवाह डॉ कृष्ण गोपाल ने इस दौरान एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ''आज वैज्ञानिकों की एक नई खोज से रोजगार खत्म हो रहे हैं. नए प्रयोगों से पूंजी का केंद्रीकरण हो गया है. विश्व की 360 करोड़ आबादी के बराबर की संपत्ति मात्र आठ लोगों के पास है.''

भारत की संस्कृति के बारे में उन्होंने कहा कि ''विश्व के बड़े- बड़े अर्थशास्त्रियों ने लिखा है कि इन हालात से बचना है तो भारत का दर्शन और विचार को जानें.'' डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि ''भारत देश की शक्ति आध्यात्म है, उन्होंने पश्चिमी सभ्यता के लिए कहा कि वर्तमान सभ्यता गति पकड़ेगी लेकिन जितनी जरूरत हो उतनी ही इस सभ्यता से लें, ऐसा इसलिए कि भारतीय संस्कृति की ओर आज पूरा विश्व देख रहा है.'' डॉ कृष्ण गोपाल ने कहा कि पूरे विश्व में भारत अपने आध्यात्म की वजह से खड़ा हुआ है.

गौरतलब है कि डॉ कृष्ण गोपाल ने भारत को विश्वगुरु बनने की बात भी कही और साथ देश में व्याप्त अराजकता को ख़त्म करने के लिए सबको एक होकर अन्याय के खिलाफ लड़ने कि अपील की. देश की एकता और अखंडता में हर नागरिक के योगदान पर भी अपने प्रकाश डाला.

आठ राज्यों में विधानसभा चुनाव : होगी सियासी उथल-पुथल

मोहन भागवत ने कहा श्रीलंका, बर्मा, तिब्बत, अफगान सब एक है

तोगड़िया के बयान पर आरएसएस ने उठाया सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -