शेरनी ने अपने ही बच्चों के पिता को बेरहमी से मार डाला, हर कोई है हैरान
शेरनी ने अपने ही बच्चों के पिता को बेरहमी से मार डाला, हर कोई है हैरान
Share:

जानवरों की लड़ाई के अजीब मामले सामने आते हैं और उनमें ये भी देखा जाता है कि एक जानवर दूसरे को मार डालता है. लेकिन ये बहुत ही कम देखने को मिलता है कि साथी जानवर में ही लड़ाई हो रही हैं और किसी एक ने दूसरे को मार दिया हो. लेकिन ऐसा भी होता है और हुआ है जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. हाल ही में ऐसा मामला आया है सामने जिसे सुनकर आप भी हैरानी में पड़ जायेंगे. इसमें एक शेरनी ने अपने ही बच्चों के पिता शेर को मार दिया. 

जहरीले साँपों से खेलती है ये बच्ची, जानकर हैरान रह जायेंगे

दरअसल, अमेरिका के ‘इंडियानापोलिस जू’ में ये अजीब मामला देखने को मिला. इस चिड़ियाघर में शेरनी ने अपने बाड़े में पिछले 8 साल से रह रहे शेर को मार डाला. बता दें ये शेर उसके तीन बच्चों का पिता था. शेरनी ने ऐसा क्यों किया इससे सभी हैरान हैं. कहा जाता है शेरनी कभी भी उस शेर पर हमला नहीं करती जिसके बच्चों का पिता हो या फिर जिसके साथ उसने संबंध बनाये हों. सभी इस बात को जानने की कोशिश कर रहे हैं शेरनी ने ऐसा क्यों किया. 

इस झील में है अरबों का खजाना, जिसकी देखभाल करता है एक भयानक नाग

बता दें, मारा गया शेर न्याक (10) था और ये शेरनी जूरी (12) के तीन बच्चों का पिता था. दोनों पिछले 8 साल से एक ही बाड़े में रह रहे थे और 2015 में जूरी ने तीन बच्चों को जन्म दिया था. इस बारे में  चिड़ियाघर के कर्मचारियों ने बताया कि रविवार को उनके बाड़े से दहाड़ने की अजीब सी आवाजें सुनाई दे रही थी जिसके बाद सभी उनके बाड़े की ओर भागकर गए और देखा कि जूरी ने न्याक को गर्दन से दबोचा हुआ है. कर्मचारियों ने उसे छुड़ाने की बहुत कोशिश की लेकिन न्याक तब तक दम तोड़ चुका था. 

चिड़ियाघर प्रशासन की ओर से बताया गया कि पिछले 8 वर्षों में न्याक और जूरी के बीच कभी झगड़ा नहीं हुआ था. इस बात का पता लगाया जा रहा है कि शेरनी ने ऐसा क्यों किया. इंडियानापोलिस चिड़ियाघर की देखभाल करने वाले डेविड हैगन इस घटना से बेहद दुखी हैं. वो कहते हैं हम दिन रात इन जानवरों के साथ रहते हैं जिससे एक रिश्ता कायम हो जाता है. इनकी मौत हमे बहुत दुःख होता है क्योंकि ये एक परिवार के सदस्य जैसे बन जाते हैं. 

यह भी पढ़ें..

अंटार्कटिका में दिखा बिना सिर वाला जीव, लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन

5000 बिच्छुओं के साथ रहती हैं ये महिला, उनके साथ करती है ऐसा काम जिसे जानकर हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -