नींबू के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी डार्क अंडरआर्म्स की समस्या
नींबू के इस्तेमाल से दूर हो जाएगी डार्क अंडरआर्म्स की समस्या
Share:

अंडरआर्म्स के काले होने की समस्या ज़्यादातर लड़कियों को होती है. लड़किया डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़किया बहुत सारी क्रीम्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है, पर इनसे कोई फायदा नहीं होता है बल्कि केमिकल युक्त क्रीम्स का इस्तेमाल करने से अंडर आर्म्स की स्किन और ज़्यादा काली हो जाती है. इसलिए अगर आप अपने डार्क अंडरआर्म्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती है, तो इसके लिए आज हम आपको बहुत ही आसान और सस्ता उपाय बताने जा रहे है, नियमित रूप से इस उपाय  को करने से आप डार्क अंडरआर्म्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है. 

निम्बू के इस्तेमाल से डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है, इसे इस्तेमाल करने के 1 नींबू को आधा काट ले, अब इसके एक टुकड़े को लेकर अंडर आर्म्स के डार्क एरिया पर गोल-गोल रगड़े, थोड़ी देर तक निम्बू रगड़ने के बाद ठंडे पानी के साथ साफ कर लें. अगर आप नियमित रूप से निम्बू का इस्तेमाल अपने अंडर आर्म्स पर करती है, तो इससे अंडर आर्म्स की डार्कनेस दूर हो जाएगी.

मास्क लगाने का तरीका

नींबू से अंडर आर्म्स को रगड़ने के बाद एक कटोरी  में 2-3 चम्मच चावल का आटा ले ले, अब इसमें थोड़ा सा उबला हुआ दूध डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें. अब इसे अपने डार्क अंडरआर्म्स एरिया पर लगाएं और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो दें. अगर आप हफ्ते में दो बार इस मास्क का इस्तेमाल करती है तो इससे आपको डार्क अंडर आर्म्स से छुटकारा मिल जायेगा,

 

रोज़मेरी आयल से दूर करे अपने आँखों के आस पास की झुर्रियाँ

पिम्पल्स और दाग धब्बो की समस्या को दूर करता है विटामिन इ आयल

जानिए सोया मंचूरियन बनाने की रेसिपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -