निम्बू की चाय से दूर हो सकती है घबराहट की समस्या
निम्बू की चाय से दूर हो सकती है घबराहट की समस्या
Share:

कभी कभी ऐसा होता है की अचानक बैठे बैठे हमारा दिल घबराने लगता है. जिसके कारन हमारे दिल की धड़कने बहुत तेजी के साथ चलने लगती है.और हमारी बॉडी का ब्लड प्रेशर बिलकुल लो हो जाता है. आजकल ये समस्या ज़्यादातर लोगो में देखने को मिल रही है. अगर आपको भी ऐसी ही कोई समस्या है तो आज हम आपको कुछ ऐसे खाद्य पदार्थों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आप अचानक होने वाली घबराहट से बच सकते है.

1-बादाम और अखरोट दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है.इनमे भरपूर मात्रा में विटामिन इ,जिनक, मैग्नीशियम और बी 12 मौजूद होते है. ये दोनों ही छज्जे चिंता या तनाव होने पर हमारी रोगप्रतिरोधक क्षमता को बचाते हैं. इसलिए रोज़ाना तीन से चार बादाम या अखरोट का सेवन करना फायदेमंद होता है.

2-अगर हमारे शरीर में विटामिन सी की कमी हो तो इससे एंग्जायटी डिसऑर्डर की समस्या हो सकती है. इसलिए अपनी डाइट में संतरे, कीवी, टमाटर, ब्रोकोली और अन्य विटामिन सी वाले खाद्य पदार्थ को शामिल करना चाहिए.

3-मैग्नीशियम युक्त खाद्य पदार्थो का सेवन करने से भी अचानक होने वाली घबराहट से बचा जा सकता है. मैग्नीशियम हमारे दिमाग में कोर्टिसोल की मात्रा को नियंत्रित करने का काम करता है.कोर्टिसोल एक तनाव कम करने वाला हॉर्मोन होता है. इसलिए अपने खाने में मैग्नीशियम युक्त आहार जैसे-पालक, केला, मछली आदि को करना चाहिए.

4-हमारी सेहत के लिए नींबू चाय का सेवन भी बहुत फायदेमंद होता है. नींबू की चाय के सेवन से थकान को कम करने के साथ-साथ घबराहट की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है.

 

दांतो के लिए फायदेमंद है जामुन की गुठलियां

चीनी के सेवन से दूर हो सकती है डिप्रेशन की समस्या

पेट की सभी समस्याओ को दूर करता है अमरुद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -