चश्मे के निशानों को दूर करता है निम्बू
चश्मे के निशानों को दूर करता है निम्बू
Share:

बहुत सी लड़किया आँखों की रौशनी कमज़ोर होने के कारण आँखों पर चश्मा पहनती है.जिसके कारण कभी कभी उनकी नाक पर काले निशान आ जाते है जो देखने में बहुत ख़राब लगते है,इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जो आसानी से चश्मे के निशानों को दूर कर सकते है. 

1-नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. इसके इस्तेमाल से स्किन के किसी भी दाग धब्बे को दूर किया जा सकता है,चश्मे के निशान से छुटकारा पाने के लिए निम्बू को काटकर अपनी नाक पर निशान वाली जगह पर लगाए.इससे धीरे-धीरे काले निशान कम होने लगेंगे. 

2-ब्यूटी के लिए सेब के सिरके का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से आप चश्मे के निशानों से छुटकारा पा सकती है.इसे इस्तेमाल करने के लिए सेब के सिरके में बराबर मात्रा में पानी मिलाकर अपनी नाक पर लगाकर हलके हाथो से मसाज करे.ऐसा करने से चश्मे के  निशान हल्के पड़ने शुरू हो जाएगे. 

3-किसी भी तरह के दाग को मिटाने के लिए खीरे का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,ये स्किन के सभी दाग धब्बे दूर करने में सक्षम होता है,अगर आपकी नाक पर चश्मा पहनने के कारण निशान आ गए है तो इसे दूर करने के लिए खीरे के स्लाइस को काटकर अपनी नाक पर रगड़े,ऐसा करने से आपकी नाक से चश्मे का निशान दूर हो जायेगा. आप चाहे तो खीरे के रस में टमाटर का रस भी मिला सकते हैं. 

नाभि पर तेल लगाने से बढ़ती है स्किन की खूबसूरती

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए चुकंदर के फायदे

जानिए क्या है साबूदाने के ब्यूटी फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -