IPL 8- मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया

Apr 25 2015 06:55 PM
IPL 8- मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराया

मुंबई: मुंबई इंडियंस ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 23वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रनों से हरा दिया। मुंबई से मिले 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 137 रन ही बना सके। मुंबई इंडियंस की आईपीएल-8 में सात मैचों में यह दूसरी जीत है, हालांकि वह अभी भी अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर ही बने हुए हैं। शिखर धवन (42) ने कप्तान डेविड वार्नर (9) के साथ धमाकेदार शुरुआत की और शुरुआती पांच ओवरों में 45 रन जोड़ डाले। धवन एक छोर से जहां ताबड़तोड़ खेल रहे थे, वहीं वार्नर को स्ट्राइक कम मिला और वह लय में भी नजर नहीं आए। 

अंतत: लसिथ मलिंगा ने पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर वार्नर को अंबाती रायडू के हाथों कैच आउट करवा दिया। छह गेंद बाद ही धवन भी मिशेल मैक्लेनगन की गेंद पर मलिंगा को कैच थमा बैठे। धवन ने 29 गेंदों की अपनी तेज-तर्रार पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। लगातार दो विकेट गिरने से सनराइजर्स की रन गति धीमी पड़ गई। अगले छह ओवर में सनराइजर्स मात्र 29 रन बना सके और इस बीच नमन ओझा (9) के रूप में एक विकेट भी गंवाया। लोकेश राहुल (25) और रवि बोपारा (23) की पारियां धीमी जरूर रहीं लेकिन उन्होंने सनराइजर्स के मैच में जरूर बनाए रखा। 17 ओवर की समाप्ति पर सनराइजर्स को जीत के लिए अगली 18 गेंदों पर 34 रनों की दरकार थी। मैक्लेनगन द्वारा लाया गया 18वां ओवर लेकिन मैच की दशा पलटने वाला साबित हुआ। इस ओवर में मैक्लेनगन ने मात्र तीन रन दिए और बोपारा का विकेट भी चटका डाला। लेकिन मलिंगा का अगला ओवर रही सही कसर पूरी करने वाला रहा। 

मलिंगा ने इस ओवर में सिर्फ एक रन देकर तीन विकेट चटका डाले और सनराइजर्स के सामने आखिरी ओवर में 30 रनों का असंभव सा लक्ष्य रह गया।  मलिंगा ने चार और मैक्लेनगन ने तीन विकेट चटकाए। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हुए मुंबई ने लेंडिल सिमंस (51) और कीरन पोलार्ड (33) के बल पर निर्धारित 20 ओवरो में आठ विकेट खोकर 157 रन बनाए। सिमंस ने पार्थिव पटेल (17) के साथ पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर मुंबई को स्थिर शुरुआत दी। डेल स्टेन और प्रवीण कुमार ने हालांकि लगातार दो ओवरों (छठे और सातवें) क्रमश: पटेल और उन्मुक्त चंद (5) के विकेट चटका दिए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा (24) ने सिमंस के साथ तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी निभाई। स्टेन ने सिमंस को क्लीन बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। 

सिमंस ने 42 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। 13 ओवरों में तीन विकेट पर 104 रन बना चुकी मुंबई की टीम हालांकि आखिरी के सात ओवरों में 53 रन जोड़ सकी और पांच विकेट गंवाए। इस बीच पोलार्ड ही कुछ संघर्ष कर सके। 24 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाने वाले पोलार्ड को भुवनेश्वर कुमार ने 149 के कुल योग पर क्लीन बोल्ड किया। सनराइजर्स के लिए भुवनेश्वर ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवरों में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए। स्टेन और प्रवीण कुमार को दो-दो विकेट मिले।

?