मैच के दौरान कैच लेने की कोशिश में कोलकत्ता के खिलाड़ी की मौत

Apr 20 2015 11:39 AM
मैच के दौरान कैच लेने की कोशिश में कोलकत्ता के खिलाड़ी की मौत
कोलकाता : मैदान पर एक कैच लेने के प्रयास में गंभीर रूप से चोटिल हुए बंगाल के पूर्व अंडर-19 कप्तान अंकित केसरी का सोमवार तड़के एक अस्पताल में निधन हो गया। अंकित के परिवार ने इस बीच चिकित्सा में लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है। अंकित को शुक्रवार को कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय स्टेडियम में ईस्ट बंगाल और भवानीपुर के बीच खेले जा रहे बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के डिवीजन-1 नॉकआउट मैच के दौरान चोट लगी थी। वह एक कैच पकड़ने के प्रयास में अपनी साथी खिलाड़ी सौरव मंडल से टकरा गए। दरअसल, 20 वर्षीय अंकित इस मैच में स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर उतरे थे। सीएबी के एक अधिकारी के अनुसार सलामी बल्लेबाज के तौर खेलने वाले अंकित इस साल अंडर-23 बंगाल टीम के लिए भी चुने गए थे। 

अंकित के पिता राज कुमार केसरी ने एक टीवी चैनल को बताया, "शुक्रवार को शुरुआती जांच के बाद हमें बताया गया कि मेरे पुत्र की हालत स्थिर है और जल्द ही उसे आईसीयू से जेनरल वार्ड में भेज दिया जाएगा।" अंकित के पिता के अनुसार, "बाद में हमें बताया गया कि उन्हें बुखार है। इसलिए उन्हें जेनरल वार्ड में नहीं भेजा गया। सीएबी के अधिरारियों की सलाह के बाद हम उन्हें दूसरे अस्पताल में ले कर गए। वहां भी हमें यह बताया गया कि यह चोट मामूली है और वह केवल तीन से चार दिन तक अस्पताल में रहेगा। इसके बाद सोमवार सुबह मुझे फोन पर दिल का दौरा पड़ने से मेरे बेटे के मौत की खबर मुझे दी गई।" राज कुमार ने चिकित्सा में भी लापारवाही का आरोप लगाया और कहा, "अगर अच्छा इलाज मिलता तो मेरे बेटे को बचाया जा सकता था। 

वह अच्छा खेल रहा था और उसमें कोई बुरी आदत भी नहीं थी।" भवानीपुर की पारी के 44वें ओवर में यह घटना हुई जब सौरव गेंदबाजी कर रहे थे। सौरव अपनी ही गेंद पर एक कैच को पकड़ने के प्रयास में कवर की ओर दौड़े। इस बीच डीप कवर पर क्षेत्ररक्षण कर रहे अंकित भी उस कैच के प्रयास में दौड़े और सौरव से टकरा गए। उस समय प्वाइंट क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे शिवसागर सिंह के अनुसार सौरव का घुटना अंकित के सिर और गर्दन में लगा। दोनों वहीं गिर गए और अंकित के मुंह से खून निकलने लगा और उनकी सांसे भी बंद हो गई।

 इसके बाद शिवसागर के प्रयास पर अंकित ने थोड़ी प्रतिक्रिया दी और तब उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले ने अंकित के निधन पर शोक जताया है। बनर्जी ने सोशल साइट ट्विटर के जरिए अपना दुख जताते हुए लिखा, "युवा क्रिकेट खिलाड़ी अंकित की मौत स्तब्ध करने वाली एक दुखद घटना है। उन्हें मेरी श्रद्धांजलि।"
?