जानिए क्या है खाना खाने की सही दिशा
जानिए क्या है खाना खाने की सही दिशा
Share:

अगर घर में वास्तु दोष हो तो बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान से वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जिनको आजमाकर आप अपने घर का वास्तुदोष दूर कर सकते है.

1-अपना घर बनवाते वक़्त इस बात का खास ध्यान रखे की टॉयलेट और स्नानघर हमेशा दक्षिण पश्चिम की ओर ही बनाएं. ऐसा करने से धन लाभ होता है.इस बात का हमेशा ध्यान रखें की धर के चारों कोनो में टॉयलेट नहीं बनाना चाहिए. आप चाहे तो घर की पूर्व व दक्षिण की दिशा में टॉयलेट बनवा सकते हैं. यही उनकी सही दिशा है.

2-रसोई को हमेशा दक्षिण पूर्व में ही होना चाहिए.इसके अलावा खाना खाते वक़्त भी सही दिशा का होना बहुत ज़रूरी होता है.आप जब भी खाना बनाएं तो आपका मुंह पूर्व में होना चाहिए. पूर्व की ओर मुंह करके खाना खाने से भाग्य में वृद्धि होती है. यह आपके पूरे परिवार के लिए सुख समृद्धि देता है.

3-घर की पूर्व-उत्तर दिशा को हमेशा हल्का रखना चाहिए.इस दिशा में भूलकर भी  कोई भारी सामन ना रखें आप चाहे तो घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा यानी नैऋत्य कोण में भारी वस्तुएं रख सकते हैं.

4-घर के ईशान कोण में भी टॉयलेट का होना अशुभ माना जाता है.घर की इस दिशा को हमेशा पवित्र और साफ रखना चाहिए क्योंकि ये दिशा भगवान शिव और वास्तुदेव का मस्तिष्क मानी जाती है.इस दिशा में भरा हुआ पानी का घड़ा, तुलसी का पौधा और एक दीपक रोज जलाते हैं तो निश्चित आपको इसके सकारात्मक परिणाम मिलते हैं.

 

जानिए क्या होता है शहद का वास्तुशास्त्र में महत्व

मनचाही नौकरी पाने के लिए चावल से करे शिवजी की पूजा

जानिए मौली से जुडी कुछ बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -