जानिए क्या है सेब के सिरके के सेहत के लिए फायदे
जानिए क्या है सेब के सिरके के सेहत के लिए फायदे
Share:

लगभग सभी घरो में सेब के सिरके का इस्तेमाल किया जाता है. ये हमारे खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है, कई लोग इसका प्रयोग अचार बनाने के लिए भी करते है, पर क्या आपको पता है की सेब का सिरका हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप रोज रात को सोने से पहले सेब के सिरके का सेवन करते है तो इससे आपके शरीर से कई तरह की बीमारियों का खतरा दूर हो जाता है.

1-कई बार ऐसा होता है की खाना ठीक से पचता नहीं है ऐसे में सेब के सिरके का सेवन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक ग्लास पानी में दो चम्मच सेब का सिरका और थोड़ा शहद मिलाकर पिए,इसे पीने से खाना आसानी से पच जाएगा.

2-अगर आप अपने मोटापे की समस्या को लेकर परेशान है तो इसके लिए रोज रात को सोने से पहले 1 गिलास पानी को गर्म करके उसमे थोड़ा सा सेब का सिरका मिलाकर सेवन करे,इसे पीने से आपकी बॉडी पर जमा एक्सट्रा फैट और कैलोरी जलती है जिससे मोटापा आसानी से कम होने लगता है.

3-शुगर की समस्या में भी सेब के सिरके का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसे पीने से आपका शुगर लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहेगा. नियमित रूप से रात को सोते वक़्त  2 चम्मच सेब का सिरके को पीने से शुगर हमेशा कण्ट्रोल में रहती है.

4-अगर आपको एसिडिटी की समस्या है तो इससे छुटकारा पाने के लिए रात में  सोने से पहले थोड़े से सेब के सिरके को एक गिलास गर्म पानी में मिलाकर पिए,इसे पीने से एसिडिटी की समस्या से  राहत मिलती है.

 

सेहत के लिए फायदेमंद है कालीमिर्च और शहद का सेवन

जानिए कितना सही है बच्चे को बोतल से दूध पिलाना

जानिए क्या होते है पेट में गैस बनने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -