जानिए क्या है भाग्यशाली बनने के खास उपाय
जानिए क्या है भाग्यशाली बनने के खास उपाय
Share:

भाग्यशाली बनने की तमन्ना तो हर कोई रखता है.और इसके लिए वह कठिन परिश्रम भी करता है. ताकि वो अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभा सके. लेकिन वास्तु में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं. जिन्हें आजमाकर आप भाग्यशाली बन सकते हैं.

1-घर के मुख्य द्वार के दोनों ओर खिड़कियों का होना दोषपूर्ण माना जाता है. इससे घर के मालिक की आर्थिक समस्याएं बढ़ती हैं. इन खिड़कियों के माध्यम से व्यक्ति का भाग्य हवा के साथ बह कर बाहर चला जाता है. इस समस्या के समाधान के लिए खिड़कियों की चौखट पर गोल पत्तियां वाले पौधे का गमला रख दें या ऊपर खिड़की में टांग दें.

2-घर व ऑफिस के प्रवेश द्वार के अगल-बगल में फूलों के गमले रखने चाहिए. ये घर में या ऑफिस में प्रवेश करने वाली ऊर्जा को और अधिक सकारात्मक व शक्तिशाली बना देते हैं. ध्यान रहे कि ये पौधे कांटेदार व नुकीली पत्तियां वाले नहीं हों.

3-अपने घर व दुकान के संदूक में नीचे व ऊपर की ओर आइना( मिरर) लगा होना चाहिए. इस प्रकार संदूक आपके पैसे को कई गुना बढ़ा देगा. आमदनी भी अधिक होगी. संदूक में लाल फीते से तीन चीनी सिक्के बांध कर रखने से लक्ष्मी जी की प्राप्ति होती है.

4-घर में तिरछा या घुमावदार चढ़ाव अच्छा माना जाता है. सीधे चढ़ाव पर ची का प्रवाह एकदम तेज होता है. इसे कम करने के लिए नीचे छह खोखली रॉड वाली एक पवन घंटी ( विंड चाइम) लटका देनी चाहिए. यह आगंतुकों के प्रवेश की सूचना देती है तथा गृह स्वामी को उनके प्रति सचेत करती है.

धन बढ़ाने के लिए करे ये उपाय

इन चीजो से हो सकती है लक्ष्मी जी नाराज

लक्ष्मी, रोजगार और समृद्धि के लिये वैभव लक्ष्मी व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -