जानिए, दुनिया के सबसे खूबसूरत गार्डन के बारे में
जानिए, दुनिया के सबसे खूबसूरत गार्डन के बारे में
Share:

आज तक आपने कई खूबसूरत जगहो को देखा होगा जो आपके लिए काफी रोमांचक रही होगी, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे है दुनिया के सबसे बढ़े गार्डन के बारे में जिसे देखने के लिए हर साल हजारों की संख्या में पर्यटक आते है. हम बात कर रहे है दुबई के मिरेकल गार्डन कि मिरेकल गार्डन दुनिया के सबसे बड़े फ्लावर गार्डन के लिए मशहूर है.

यहां का नजारा इतना खुबसूरत है कि इसे देखने के लिए लाखों लोगों की भीड़ लगी रहती है. इस मिरेकल गार्डन में कहीं पवन चक्की तो कहीं इंद्रधनुष के आकार में फूलों को लगाया गया है

साथ ही आपको बताना चाहेंगे की ये गार्डन रेगिस्तान के बीचों बीच बना हुआ है, जिसके चलते पर्यटकों के लिए यहां तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन फिर भी यह गार्डन पर्यटकों के बीच आक्रषण का केंद्र बना हुआ है.

यह गार्डन पूरे 18 एकड़ के क्षेत्र में फैला हुआ है और इस गार्डन में 4 करोड़ 50 लाख फूल लगे हुए हैं. इस गार्डन में लाल रंग के फूल इस तरह लगाए गए जैसे मानों यहां पर लाल रंग की नदी बह रही हो.

इस गार्डन में आने के बाद आपको लगेगा कि जैसे आप जन्नत में आ गए है.

ये भी पढ़े

विदेश में एन्जॉय करती हुई नजर आई 'ये हैं मोहब्बतें' की स्टारकास्ट

बस एक मैसेज से सँवारे बिखरे हुए रिश्ते

ऐसे लड़कों से लड़कियां दूर ही रहे तो बेहतर होगा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -