जानिए घर में कौन से धातु का कछुआ रखे
जानिए घर में कौन से धातु का कछुआ रखे
Share:

वास्तु शास्त्र और फेंगशुई दोनों में ही हमारे जीवन से जुडी छोटी छोटी समस्याओ के समाधान के बारे में कुछ ऐसे छोटे छोटे उपाय बताये गए है जिनको करने से आपके जीवन की सभी समस्याए दूर हो जाती है,वास्तु और फेंगशुई दोनों में ही कछुए को बहुत शुभ माना गया है. वास्तु के अनुसार अगर आप कछुए को अपने घर में रखते है तो इससे आपके घर की नेगेटिव एनर्जी  खत्म हो जाती है और साथ ही पॉजिटीव एनर्जी बढ़ती है.अगर आप अपनी मनोकामना के अनुसार अलग-अलग दिशा में धातु के बने कछुए रखते है तो यह घर-परिवार की सारी परेशानी खत्म कर सकता है.

1-कछुए को धन प्राप्ति का प्रतीक माना जाता है,अगर आपके जीवन में धन की कमी है तो इसे दूर करने के लिए अपने घर या ऑफिस में क्रिस्टल से बना हुआ कछुआ रखे,आप चाहे तो इसे अपनी तिजोरी में भी रख सकते है.

2-अगर आपको संतान की प्राप्ति नहीं हो रही है तो संतान प्राप्ति के लिए अपने घर में ऐसा कछुआ रखे जिसकी पीठ पर दूसरा कछुआ बैठा हुआ हो. ऐसे कछुए को घर में रखने से आपको बहुत जल्दी संतान की प्राप्ति होगी.

3-कभी कभी कड़ी मेहनत के बाद भी लगातार बिजनेस में असफलता मिलती रहती है,अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो अपने ऑफिस में मेटल का कछुआ रखे,इसको ऑफिस में रखने से असफलता सफलता में बदल जाती है,

4-अगर आपके परिवार का कोई ना कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है तो इसके लिए अपने घर में मिटटी से बना हुआ कछुआ रखे,

 

जानिए क्या होता है श्राद्ध के महीने में कौए का महत्व

श्राद्ध की पूजा में ज़रूर करे तुलसी के पत्तो का इस्तेमाल

श्राद्ध पक्ष में इन चीजों का दान करना होता है अच्छा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -