इस धातु से बने शिवलिंग को घर में लाने से खिंचा चला आता है धन
इस धातु से बने शिवलिंग को घर में लाने से खिंचा चला आता है धन
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि ज्यादातर घरों में संगमरमर या पत्थर के बनें शिवलिंग रखे जाते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एक विशेष धातु के बने शिवलिंग के बारे में जिनकी पूजा से मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है, जी हाँ, आइए जानते हैं. उस धातु का नाम पारद है और वह एक पारदर्शी तत्व होता है, लेकिन ठोस होने के कारण चमकीला सफेद रंग का दिखता है. अब आइए जानते हैं इस धातु से बनें शिवलिंग की खासियत.

1. कहते हैं कि धन-धान्य की प्राप्ति एवं रुपए-पैसों की दिक्कत दूर करने के लिए पारद का शिवलिंग बहुत फलदायी होता है क्योंकि ये एक द्रव्य होता है और यह रसराज भी कहलाता है. कहते हैं कि इसका निर्माण पारे को पिघलाकर उसे अन्य क्रियाओं के जरिए ठोस किया जाता है.
2. कहा जाता है पुराणों में भी पारद शिवलिंग का महत्व है और शास्त्रों के अनुसार पारद के शिवलिंग में साक्षात शिव का वास होता है और इसकी पूजा करने से व्यक्ति के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं.

3. मान्यता है कि पारद शिवलिंग पवित्र होने के साथ चमत्कारिक भी है इस शिवलिंग को घर में लाने से आस-पास मौजूद सारी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं. घर में धन-धान्य की वृद्धि होने लगती है.

4. कहा जाता है पारद का शिवलिंग दुर्भाग्य को भी मिटाने का काम करता है और अगर सोमवार को इसे घर लाया जाए और इसकी निष्ठा से पूजा की जाए तो भगवान शंकर प्रसन्न होते हैं.

5. कहते हैं कि यह शिवलिंग जादू-टोने के असर की भी शक्तिशाली काट है और इसकी पूजा करने वाले पर कभी भी नकरात्मक शक्तियां हावी नहीं हो पाती है.

टेंशन करना है दूर तो दो मिनट तक बनाएं शिवलिंग मुद्रा

आपके दिल की हर इच्छा पूरा करेगा यह ख़ास मंत्र

सोमवार को अपने कष्टों के निवारण के लिए पढ़े यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -