कीवी बल्लेबाज ने बनाया 50 का वर्ल्ड रिकॉर्ड
कीवी बल्लेबाज ने बनाया 50 का वर्ल्ड रिकॉर्ड
Share:

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन मुनरो ने इंग्लैंड के सामने त्रिकोणीय श्रृंखला के छठे मैच में तेज तर्रार अर्धशतक बनाते हुए विश्व कीर्तिमान बना लिया है. मुनरो ने अपना अर्धशतक मात्र 18 गेंदों में पूरा किया. मुनरो की इस पारी में उन्होंने 7 छक्के और तीन चौके जड़े. हालाँकि रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड दो रन से हार गया, और मुनरो की पारी पर पानी फिर गया. 

इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 195 रनों का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की तरफ से, मुनरो (57)और मार्टिन गप्टिल (62) संघर्ष करते नजर आये. रोमांचक मैच की आखिरी गेंद पर चौके की जरूरत थी जिसमें न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कामयाब नहीं हो पाए, आखिर गेंद पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम विकेट पर थे.

इसके साथ ही 30 साल के मुनरो ऐसे पहले बल्लेबाज बन गए, जिनके नाम अब 18 या इससे कम गेंदों पर तीन अर्धशतक हो गए हैं. इससे पहले उन्होंने 2016 में श्रीलंका के खिलाफ 14 और 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 गेंदों में फिफ्टी जमाई थी. मुनरो का 14 गेंदों में अर्धशतक टी-20 इंटरनेशनल की दूसरी सबसे तेज फिफ्टी है. युवराज सिंह के नाम 12 गेंदों में अर्धशतक (इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में) लगाने का रिकॉर्ड है. मुनरो को आईपीएल-2018 की नीलामी में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 1.9 करोड़ में खरीदा है.

जो रिकॉर्ड था ही नहीं कोहली ने वो भी बना डाला

महिंद्रा को है विराट कोहली जैसी कार का इंतजार

दस हजारी क्लब की दहलीज पर खड़े है ये दिग्गज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -