96 की उम्र में पहली बार परीक्षा देकर 'अम्मा' ने किया टॉप

96 की उम्र में पहली बार परीक्षा देकर 'अम्मा' ने किया टॉप

दुनिया में कोई भी काम आसान नहीं होता लेकिन अगर आपके अंदर जज्बा है तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है. आजकल दुनिया में उम्रदराज लोग भी काफी आगे निकल रहे हैं और उनके काम के सामने उनकी उम्र कोई मायने नहीं रखती है. आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. जी दरअसल हम जिस महिला की बात कर रहे हैं उनकी उम्र 96 साल है और उनका नाम करथ्यायिनी अम्मा हैं जो केरल के Alappuzha ज़िले की सबसे वृद्ध छात्रा हैं. करथ्यायिनी अम्मा को सब अम्मा के नाम से पुकारते हैं और उन्होंने अपनी जिंदगी में पहली बार कोई परीक्षा दी है.

ऊपर औरत तो अंदर मर्द का चेहरा, कुछ ऐसे चल रहा था गुजरात का यह स्पा सेंटर

जी हाँ, अम्मा ने बचपन में पढ़ाई नहीं की लेकिन जब वह 96 साल की हुईं तब उन्हें पढ़ाई का जूनून चढ़ा और उन्होंने पढ़ाई की. बीते रविवार को अम्मा ने Kanichenellur Government Lower Primary School में Kerala Literacy Mission Aksharalaksham स्कीम के अंदर हो रही परीक्षा दी. आपको बता दें कि Kerala Literacy Mission Aksharalaksham स्कीम चल रहीं है जिसमे परीक्षा को तीन भागो में बांटा गया था. इन तीन भागों में 40 नम्बर मलयालम लिखने के लिए दिए जा रहे थे, 30 नंबर पढ़ने के लिए दिए जा रहे थे और 30 नंबर गणित में दिए जा रहे थे. इस परीक्षा में केवल अम्मा ही नहीं बल्कि उनके साथ 45 और भी वृद्ध लोग थे जिन्होंने एग्जाम दिया.

10 साल में 20 भूतों के साथ सम्बन्ध बना चुकी है ये महिला

अम्मा ने इस एग्जाम में कुल 30 नंबर हांसिल किए और बाकी परिणाम अभी सामने नहीं आए हैं. जानकारी के अनुसार इस बार अम्मा यह परीक्षा पास कर चौथी क्लास में नामांकन करवा लेंगी. अम्मा उन लोगों के लिए एक मिसाल हैं जो इस उम्र में खुद का केवल कोसते रहते हैं 

देख भाई देख

पुरानी टीवी से बना डाला घर, हर कोई होता है आकर्षित

सैंकड़ो गायों ने जब घेर लिया वॉटर टैंक, गजब था नज़ारा

आज़ादी के बाद भारत में विकास

?