इन घरेलू नुस्खों से खुद को रखें जवां
इन घरेलू नुस्खों से खुद को रखें जवां
Share:

हर महिला चाहती है कि उसकी स्किन सबसे ग्लोइंग और सबसे खूबसूरत दिखे और इसके लिए वे कई तरह के कॉस्मेटिक ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती है, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से स्किन में ग्लो आने कि बजाय कभी-कभी स्किन को नुकसान भी हो जाता है. इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे घरेलु नुस्खे जिन्हे आपनाकर आप खूबसूरत ही नहीं बल्कि जंवा भी रह सकते है.

त्वचा के रंग को निखारने के लिए आप दो से तीन महीने तक रोज कच्चा आंवला या आंवले का मुरब्बा खाएं इससे स्किन में निखार आता है. साथ ही आप नहाने के पानी में कुछ बूंद नींबू का रस मिलाकर नहाएं ऐसा करने से भी त्वचा का रंग निखरता है. साथ ही खाना खाने के बाद रोज सुबह शाम सौंफ खाये, इससे ब्लड साफ होता है और त्वचा की रंगत बदलने लगती है.

आप चाहे तो चेहरे पर एलोवेरा लगाए, इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं जो स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं साथ ही इसे चेहरे पर होने वाले मुहांसे गायब हो जाते है. हरी सब्जियों के पानी से चेहरा धोने से भी स्किन में निखार आता है साथ ही चेहरे पर चमक आती है.

ये भी पढ़े

ब्लैक टी के इस्तेमाल से करे अपने बालो को काला

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है दही

एस्पिरिन की गोलिया दूर कर सकती है एक्ने और पिम्पल्स की समस्या

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -