Kawasaki ने रिकॉल की Z900 बाइक
Kawasaki ने रिकॉल की Z900 बाइक
Share:

भारतीय बाजार में आयी Kawasaki की Z900 बाइक को कम्पनी ने रिकॉल किया है. जापानी वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने इस रिकॉल के पीछे बाइक के पिछले सस्पेंशन की टाइ-रॉड ब्रैकेट में कुछ खराबी का होना बताया है. कावासाकी की बिना एबीएस वाली बाइक की दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 7.68 लाख रुपए और एबीएस के साथ इसकी कीमत 9 लाख रुपए है.

कावासाकी ने बताया कि Z900 बाइक चलाते वक्त टाइ-रॉड फ्रेम के छेद को नुकसान पहुंच सकता था, जिससे बाइक को रोड पर चलाते या मोड़ते समय पिछला सस्पेंशन काम करना बंद कर देता. यह चालक के लिए न सिर्फ असुविधानजक था, बल्कि खतरनाक भी है. कम्पनी के मुताबिक Z900 बाइक में पिछले सस्पेंशन को बदलने या इसकी मरम्मत करने काम वह पूरी तरह से फ्री में करेगी. कम्पनी ने कहा कि भारत की सभी कावासाकी डीलरशिप पर सस्पेंशन को बदलने या इसकी मरम्मत करने काम किया जायेगा.

बता दे कि कावासाकी Z900 बाइक में 948सीसी का इनलाइन 4 इंजन दिया गया है, जो कि लिक्विड कूलिंग और फ्यूल इंजेक्शन से लैस है. 9,500 आरपीएम पर यह बाइक 125 पीएस का पावर और 7,500 आरपीएम पर 98.6 न्यूटन मीटर का टॉर्क देती है. इंजन को 6 स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

यामाहा लांच करेगी MT-09 बाइक

2018 में भारत में आने वाली है Yamaha R3 बाइक

भारत में लांच हुई Kawasaki Ninja 650 KRT बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -