11 घंटे चली ईडी से कार्ति की पूछताछ

नई दिल्ली : गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )के जाँच अधिकारी के सामने पेश हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से ईडी ने आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में उनसे करीब 11 घंटे तक पूछताछ की गई.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में कार्ति की भूमिका को लेकर कई सवाल कर धनशोधन विरोधी कानून के तहत उनका बयान रिकॉर्ड किया गया. बता दें कि कार्ति सुबह करीब 11:30 बजे ईडी कार्यालय पहुंचे थे जहाँ से वे रात 10:30 बजे के बाद कार्यालय से बाहर निकले.इतनी लम्बी पूछताछ के संबंध में कार्ति ने कहा, जो बात अदालत में दायर याचिकाओं में कहता आया हूं वही बात आज भी कही है. ऐसे सवाल थे जो टाइप किए हुए थे ऐसे में समय लग गया.

गौरतलब है कि आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग मामले में केन्द्रीय जांच एजेंसी ने पिछले वर्ष मई में उनके और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था. एजेंसी ने सीबीआई की शिकायत के नामजद आरोपियों के खिलाफ ईसीआईआर भी दर्ज की थी. इसके पूर्व कार्ति के अधिकृत प्रतिनिधि ने दो बार जाँच अधिकारी से मुलाकात की थी.इस बार केन्द्रीय जांच एजेंसी ने कार्ति को खुद पेश होने को कहा था. इस पर वे आज हाज़िर हुए.

यह भी देखें

जीएसटी में 29 वस्तुएं और 53 सेवाएं हुईं सस्ती

प्रदूषण फैलाने वाले बिल्डरों पर लगा जुर्माना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -