कपिल शर्मा के आगे बढ़ने का क्या है राज, सफलता के लिए आप भी लें सीख !
कपिल शर्मा के आगे बढ़ने का क्या है राज, सफलता के लिए आप भी लें सीख !
Share:

कपिल शर्मा अब किसी पहचान के मोहताज नहीं रहे. वाकई उनकी सफलता किसी के लिए भी प्रेरणा बन सकती है. आपके लिए भी. लेकिन कपिल को यह चीज विरासत में नहीं मिली. इस नाम और शोहरत के लिए उन्होंने खासा संघर्ष किया है. यह संघर्ष 10 साल का रहा है. इस दौरान उन्होंने छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज किया है और हर हाल में अपने काम पर विश्वास रखते हुए कदम आगे बढ़ाए हैं.

कॉमेडी शोज के सफर को हम सभी ने करीब से देखा है. इनमें कपिल के सामने कई दिग्गज थे और कुछ उनसे ज्यादा मशहूर भी. लेकिन कुछ बातें हैं जो उनको कुछ न होने से लेकर आज एक हस्ती बना चुकी हैं. वह अपना शो तो पेश कर ही रहे हैं, बड़े फिल्मी सितारों के साथ इवेंट्स को होस्ट भी करते हैं. इसी से उनके ओहदे का अंदाजा लगाया जा सकता है जो उन्होंने अपनी मेहनत और टैलेंट के दम पर कमाया है. हां, कुछ क्रेडिट हम उनकी नटखट स्माइल और क्यूट फेस को दे सकते हैं.

आप भी जानें ये बातें और उनकी तरह मुस्कुराते हुए पाएं सक्सेस-

1. अपने टैलेंट पर भरोसा
कपिल शर्मा को जिसने भी शुरुआती दौर में देखा होगा, वह जानता होगा कि अपने काम और अपनी लगन पर भरोसा रखकर ही वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं. उनकी स्ट्रगल भी लंबी रही, लेकिन कपिल ने हंसना-हंसाना नहीं छोड़ा.

2. कमियों को स्वीकारना 
कपिल जितने आत्मविश्वासी हैं, उतने ही सहज अपनी कमी को लेकर भी हैं. इंग्ल;िश नहीं बोल पाते, तो अपना मजाक बनाने में भी पीछे नहीं रहते. बस उसे दुरुस्त करने में जरूर लगे रहे हैं. 

 

3. बेहतरीन ऑब्जर्वेशन पावर
किसी भी चीज, हरकत या बात को बारीकी से खूब नोटिस करते हैं कपिल और ऐसा वही लोग कर पाते हैं जो हर समय अलर्ट रहते हैं. जाहिर है, जब आप छोटी-छोटी बातों की व्यवहारिक परख रखेंगे तो जिंदगी में कभीअसफल  नहीं होगें 

4. टीम को क्रेडिट 
कपिल शर्मा का पंगा एक बड़े चैनल के साथ हुआ था. बावजूद इसके उनकी टीम के अधिकतर लोग उनके साथ आए. अब इसी से आप समझ जाएं कि टीम के साथ कपिल की बॉन्ड‍िंग क्या कमाल की है.

 
5. परिवार से जुड़ाव 
कपिल अपने परिवार के करीब हैं और सफलता के अर्श पर होने के बावजूद उन्होंने फैमिली बॉन्ड में कमी नहीं आने दी है. बुरे वक्त और तनाव में परिवार ही काम आता है और हर सफल इंसान इस बात को बखूबी समझता है. 

 
6. सभी को बराबर का सम्मान 
कपिल के शो पर तमाम फिल्मी सितारे और दूसरे क्षेत्रों के बड़े नाम आ चुके हैं लेकिन कभी किसी की नाराजगी की बात सुनाई नहीं दी. यह दूसरों को सम्मान देने की उनकी खूबी ही है जो तमाम हंसी-मजाक के बीच किसी को कोई बात चुभती नहीं है. 

 7. बातों को दिल से नहीं लगाना 
कपिल के करियर के दौरान कुछ विवाद भी उनके जुड़े हैं. कभी कोई नाराज हुआ तो कभी किसी ने कुछ कमेंट कर दिया. लेकिन कपिल ने ऐसी बातों को दिल से नहीं लगाया और इनको इग्नोर करके बस अपने टार्गेट पर नजर रखी. और नतीजा हम सभी के सामने है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -