किआ मोटर्स ने लांच की निरो इलेक्ट्रिक वीइकल
किआ मोटर्स ने लांच की निरो इलेक्ट्रिक वीइकल
Share:

साउथ कोरियन ऑटो कंपनी किआ मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रॉनिक कार लांच की है. कंपनी ने कोरिया में आॅफिशली निरो इलेक्ट्रिक वीइकल का अनावरण किया है. कंपनी के मुताबिक यह एक हाइब्रिड वर्जन पर आधारित है. कंपनी ने अपनी इस कार को सबसे पहले जनवरी में सीईएस इवेंट में पेश किया गया था. कंपनी का कहना है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन इस साल के अंत तक लांच कर दिया जायेगा. बता दें कि कंपनी ने इस कार को पिछले साल ब्रिटेन में लांच किया था.

इस इलेक्ट्रिक व्हीकल के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि कोना इलेक्ट्रिक कार की तरह निरो इलेक्ट्रिक वीइकल में भी 64 किलोवाॅट बैटरी दी गयी है. ये इलेक्ट्रिक व्हीकल एक बार फुल चार्ज होने के बाद 379 किलोमीटर तक की रेंज कवर करने में सक्षम है. इसके अलावा कंपनी ने इस व्हीकल के साथ 39.2 किलोवाॅट पैक का भी आॅप्शन दिया है. इस बैटरी की रेंज 241 किलोमीटर है. हालांकि किआ इस कार की परफॉर्मेंस फिगर्स, कीमत आदि का खुलासा इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग के समय किया जाएगा. हालांकि कुछ ऑटो जानकारों का मानना है कि Niro EV इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर्स सेगमेंट में तुलनात्मक रूप से सस्ती होगी.

कंपनी ने इसके कुछ अन्य फीचर्स का खुलासा करते हुए बताया है कि इसमें यूवीओ इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो कि गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट से लैस होगा. गौरतलब है कि किआ मोटर्स ने हाल ही में दिए अपने एक बयान में कहा था कि कंपनी की योजना साल 2025 तक 16 इलेक्ट्रिफाइड वीइकल्स लॉन्च करने की है.

 

भीषण गर्मी में ऐसे रखे अपनी कार का ख़याल

ऑटो सेक्टर में पाकिस्तान को बड़ी कामयाबी

स्टाइल और पावर में बेजोड़ यह बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -