जोहानिसबर्ग टेस्ट: भारत ने अफ्रीका को जीत के लिए दिया 241 रनों का लक्ष्य
जोहानिसबर्ग टेस्ट: भारत ने अफ्रीका को जीत के लिए दिया 241 रनों का लक्ष्य
Share:

जोहानिसबर्ग में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखरी टेस्ट में स्थिति और ज्यादा रोमांचक होती जा रही है. बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह मानी जा रही जोहांसबर्ग की पिच पर भारतीय बल्लेबाज तीसरे दिन के खेल में भी संघर्ष करते नजर आए. बल्‍लेबाजी के लिए मुश्किल होती जा रही इस विकेट पर भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में भी सस्ते निपट गयी. तीसरे दिन चाय के बाद भारत की पूरी टीम 247 रन पर सिमट गयी.

भारत की दूसरी पारी में टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्‍य रहाणे 48 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया. इसके अलावा कप्तान विराट कोहली (41) और भुवनेश्‍वर कुमार (33) ने भी उपयोगी पारी खेली जिसकी बदौतल भारत का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में कामयाब रहा. पहली पारी में मिली 7 रन की बढ़त को जोड़ते हुए भारतीय टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका 241 रन का लक्ष्‍य दिया है.

हालाँकि देखने में छोटा लग रहा ये लक्ष्य पिच के मिजाज को देखते हुए आसान साबित नहीं होने वाला. गौरतलब है कि भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी 194 रन पर ही सिमट गई थी. अब देखना ये होगा कि भारत द्वारा दिए गए 241 रनों के लक्ष्य को मेजबान टीम हासिल कर पाती है या नहीं.

 

क्रिकेट अपडेट: टीम इंडिया दूसरी पारी में 169/6

U-19 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल में पाक से भिड़ेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -