जोहानिसबर्ग वनडे : भारत के इस उभरते सितारे ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
जोहानिसबर्ग वनडे : भारत के इस उभरते सितारे ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
Share:

कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में चौथा वनडे मुकाबला खेला गया. जिसमे भारत अपने पिछ्ले तीन मैचों के प्रदर्शन को दोहरा ना सका और उसे डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक, अफ्रीकी टीम ने 5 विकेट से करारी शिकस्त दी. इसी के साथ भारतीय टीम का लगातार तीन मैचों से जीत दर्ज करने का सिलसिला भी रूक गया. भारत जीत का विजयी चौका लगाने में नाकामयाब रहा. 

अगर कल का मैच भारत जीतता तो वह अफ्रीका में अफ्रीका के खिलाफ अपनी पहली वनडे सीरीज जीत दर्ज कर लेता. लेकिन, अफ्रीकी बल्लेबाजों ने ऐसा कतई नहीं होने दिया. और उसने भारत के मंसूबो पर पानी फेरते हुए अफ्रीका को सीरीज में पहली जीत दिलाई. हालांकि, भारत की हार के बाद भी भारतीय खिलाड़ी नए कीर्तिमान रचने से पीछे नहीं हटे. शिखर धवन कल अपने 100वें वनडे में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बने. वहीं, कप्तान कोहली भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजरुद्दीन को पछाड़ते हुए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले 5वें भारतीय बन गए. हालांकि, गेंदबाज चहल ने भी एक रिकॉर्ड अपने नाम किया, लेकिन यह रिकॉर्ड एक शर्मनाक रिकॉर्ड था. 

दरअसल, भारतीय टीम को शुरुआती तीनो वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से जीत दिलाने वाले चहल कल अपनी गेंदबाजी से कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके, और वे कल सबसे ख़राब इकॉनमी रेट देने वाले गेंदबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर आ गए. युजवेंद्र चहल ने 5.3 ओवर में 68 रन दिए और एक विकेट भी लिया. यह चहल का अभी तक का सबसे बेकार इकॉनोमी रेट रहा है. उनसे पहले साल 1999 में टॉरेंटो में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में सौरव गांगुली का इकॉनोमी रेट 12.4 रहा था. 

वीडियो : पांड्या का शनादार कैच लेकर मार्करम ने उड़ाए फैंस के होश

पिंक वनडे में धोनी ने रोक दी थी करोड़ों फैंस की सांसे

श्रीलंका के इस स्पिनर ने पीछे छोड़ा अकरम को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -