झारखण्ड सरकार देगी गरीबो को मुफ्त बिजली
झारखण्ड सरकार देगी गरीबो को मुफ्त बिजली
Share:

रांची: प्रदेश में लगातार विकास करने के झारखण्ड सरकार के संकल्प की बानगी एक बार और देखने को मिली. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने अपने अभूतपूर्व प्रयासों के दम पर राज्य के गरीबो को एक और सौगात देने की तैयारी कर ली है. झारखण्ड सरकार गरीबो को मुफ्त बिजली देने की योजना पर काम कर रही है. जनवरी में पीएम मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख़ हसीना अडाणी परे प्लांट का शिलान्यास करेंगे. जिसकी 75% बिजली बांग्लादेश और 25% बिजली झारखण्ड को मिलेगी.

सीएम रघुवर दास ने कहा है कि 15 दिनों में कैंप लगाकर हर गरीबों को फ्री बिजली कनेक्शन दिया जाएगा. पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऊर्जा संवाद कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि अगले साल तक राज्य सरकार कृषि, उद्योग और घरेलू उद्योग के लिए अलग-अलग फीडर स्थापित करने जा रही है. राज्य सरकार ने 257 सबस्टेशन और 7 पावर ग्रिड स्थापित करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि किसानों को कम से कम छह घंटे लगातार बिजली मिलेगी.

दिसंबर 2018 तक राज्य के प्रत्येक गांव में विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है.प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बनी सड़कों में गड़बड़ी करने वाले सार्वजनिक क्षेत्र के लोक उपक्रमों के विरुद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

काम के तनाव में ASI ने लगाई फांसी

सोशलिस्ट पार्टी की प्रांतीय बैठक बामनिया में

किसके सिर पर होगा हिमाचल का ताज़

दो ट्रको में भिडंत के बाद आग लगी एक की मृत्यु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -