जयललिता की सीट पर हुआ 77.68 फीसदी मतदान
जयललिता की सीट पर हुआ 77.68 फीसदी मतदान
Share:

तमिलनाडु सहित देश में 5 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार को मतदान हुआ. इस उपचुनाव में सबकी नजर तमिलनाडु दिवंगत सीएम जयललित की आरके नगर सीट पर थी. इस सीट पर 77.68 लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया है जो स्वर्गीय जे जयललिता के बाद सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के लिए उसकी राजनीतिक विरासत का भाग्य तय करेगा.

आपको बता दें कि इन 5 सीटों पर 59 उम्मीदवार मैदान में थे. 2.06 लाख मतदाताओं के लिए 200 से ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए थे. इस दौरान ईवीएम में गड़बड़ी संबंधी कुछ मामले भी सामने आए. तमिलनाडु की सबसे महत्वपूर्ण विधानसभा सीट मानी जाने वाली राधाकृष्णनन नगर (आरके नगर) सीट के लिए मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और एआईएडीएमके के पनीरसेल्वम, डीएमके नेता एम के स्टालिन और एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन समेत तमाम लोगों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार भी किया था. 

वहीं, मतदान से एक दिन पहले दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का वीडियो जारी होने से सियासी पारा गरमा गया था. जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के विरोधी टीटीवी दिनाकरन धड़े ने इस वीडियो को जारी किया है जिसमें जयललिता अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं वोट के लिए पैसे बांटने के आरोपों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

विश्वविद्यालय का पेपर वाट्सप पर लीक, परीक्षा निरस्त

हिमाचल के नए सीएम के लिए जयराम ठाकुर के नाम का एलान तय!

दुष्कर्म की शिकार नाबालिग झूली फांसी के फंदे पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -