कश्मीर मुद्दे पर पाक को जापान ने किया नजर अंदाज
कश्मीर मुद्दे पर पाक को जापान ने किया नजर अंदाज
Share:

 

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज ना आते हुए कई बार अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का राग अलापता रहता है. उसने इस मुद्दे को जापान के राजनयिक के सामने उठाने की कोशिश की लेकिन उसकी यह कोशिश नाकाम रही. जापान के राजनयिक ने कश्मीर के मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए अफगानिस्तान के मसले को उठा दिया.

मामला था कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ ने जापान के राजदूत तकाशी कुरई के साथ एक बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाया. मगर राजदूत ने इसे टालते हुए अफगानिस्तान की स्थिति का मुद्दा उठा लिया.जानकरी के अनुसार जंजुआ ने जापानी राजदूत से कहा कि कश्मीर की स्थिति से ध्यान भटकाने के लिए भारतीय सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर फायरिंग करती है. तकाशी ने इस मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए उत्तर कोरिया और अमेरिका के साथ रिश्तों पर बातचीत की.

साथ ही उन्होंने अफगानिस्तान की स्थिति पर पाकिस्तान से जवाब मांगा. जिसके जवाब में पाक के सुरक्षा सलाहकार ने जापानी राजदूत को बताया कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने हाल ही में अफगानिस्तान की यात्रा की थी. उन्होंने शांति वार्ता की पहल करने के लिए अफगानी राष्ट्रपति अशरफ घनी की तारीफ भी की. बता दें कि प्रधानमंत्री अब्बासी ने 6 अप्रैल को अफगानिस्तान का एक दिन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और चीफ एक्जीक्यूटिव अब्दुल्लाह अब्दुल्लाह से मुलाकात की थी.

बांग्लादेश हाईकोर्ट ने लगाई रेप पीड़िता के टू फिंगर टेस्ट पर रोक

छुट्टियां मनाने निकले परिवार का सामान नदी से बरामद

यरूशलम के स्वामित्व को लेकर फिर उपजा विवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -