भाग्यशाली होता है वह इंसान जिसकी हथेली पर होता है ये निशान
भाग्यशाली होता है वह इंसान जिसकी हथेली पर होता है ये निशान
Share:

ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जो हमें हमारे जीवन के रहस्यों से अवगत करने में हमारी मदद करता है व्यक्तियों की हथेलियों में कई ऐसी रेखाएं होती है जो उसके जीवन में घटित होने वाली सभी घटनाओं का संकेत देती है. हमारे हाथों की रेखाओं में धनवान बनने के कई योग पाए जाते है जो भविष्य में हमें धनवान बनने के संकेत देते है. आइये जानते है कुछ ऐसी ही धन सम्बन्धी योगों के विषय में जो आपको भविष्य में धनवान बना सकते है.

गजलक्ष्मी योग
वह व्यक्ति जिसकी दोनों हथेलियों की भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू होकर सीधे शनि पर्वत को जाती है और सूर्य रेखा पतली, लम्बी और लाल होती है. तथा जीवन रेखा और मस्तिष्क रेखा गहरी और लंबी होती है तो इस प्रकार के योग को गजयोग कहते है. जिस व्यक्ति के हाथों में यह योग होता है वह साधारण परिवार में जन्म लेकर धनवान अवश्य बनते है.

धन वृद्धि योग 
वह व्यक्ति जिसकी हथेली पर किसी भी स्थान पर कलश का निशान बना होता है उसके जीवन में धन वृद्धि होती रहती है और ऐसे व्यक्ति को कभी भी धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.

लक्ष्मी योग 
वह व्यक्ति जिनकी हथेली पर ब्रहस्पति, शुक्र,चंद्रमा और बुध पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है और लाल होता है इस प्रकार के योग को लक्ष्मी योग कहते है इस प्रकार के योग वाले व्यक्ति के जीवन में हमेशा धन आगमन होते रहता है.

शुभ योग 
जब किसी व्यक्ति की हथेली में शनि पर्वत पूर्ण रूप से विकसित होता है तथा भाग्य रेखा भी पूर्ण रूप से स्पष्ट होती है इस प्रकार के योग को बहुत ही शुभ योग कहा जाता है. इस योग के व्यक्ति अपने जीवन में बहुत प्रतिष्ठा प्राप्त करते है और अपने कथनों के बल पर कामयाब होते है.

 

आर्थिक समस्या से हो रहे परेशान तो करे ये उपाए

मां भगवती की कृपा पाना चाहते हैं तो इस पेड़ पर करें जल अर्पित

चीनी शास्त्र के अनुसार ये चमत्कारी पेड़ जहाँ भी होता है वहां होती है धन वर्षा

पैसे के अभाव में गुजार रहे जीवन तो न हो परेशान बस करे ले ये छोटा सा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -