ये है वो तीन कारण जो देते है शुभ अशुभ के संकेत
ये है वो तीन कारण जो देते है शुभ अशुभ के संकेत
Share:

हिन्दू समाज में चाभियों के गुच्छे का बहुत महत्व महत्व है इसे गृहणी की सम्पूर्णता का प्रतीक माना जाता है यदि किसी गृहणी के पास कोई ऐसा चाभी का गुच्छा है जिसको बार बार साफ़ करने पर भी जंग लग जाता है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है यह आपको अपने परिवार या फिर किसी अन्य रिश्तेदार के माध्यम से धन प्राप्ति का संकेत देता है.यदि चाभियों के गुच्छे को अपने बच्चों की तकिया के नीचे रखा जाए तो इसे शुभ माना जाता है.

यदि आपके कपड़ों पर कभी रुई का रेशा चिपका हुआ मिलता है तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है इससे आपको जीवन में किसी प्रिय व्यक्ति से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है या फिर उससे सम्बंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. ऐसा माना जाता है की यदि रुई का वह रेशा किसी शब्द की आकृति का होता है तो यह शब्द उस व्यक्ति के नाम का प्रथम शब्द भी हो सकता है जिस व्यक्ति से आप मिलने वाले है या जिसका शुभ सन्देश आने वाला है. 

कई बार आपने देखा होगा की शर्ट का बटन गलत जगह लग जाता है यह आपके लिए अशुभ संकेत होता है. इसके अनुसार आपके सभी कार्य गलत होते है. इसके गलत प्रभाव से बचने के लिए उस शर्ट को उतारकर उसका बटन सही तरीके से लगाने के बाद ही उसे पहनना चाहिए. यदि आपके रास्ते में कोई बटन पड़ा मिलता है तो ये आपको किसी नए मित्र के मिलने का संकेत देता है.

 

ये कथा जो बताती है इंसान के कर्मों का फल

ऐसे करें बजरंगबली जी की पूजा मनोकामना होगी अवश्य पूरी

शुक्रवार के दिन किये गए ये काम माता लक्ष्मी को करते है प्रसन्न

कैसे हुआ माँ नर्मदा का जन्म आप भी जान लें इस रहस्य के बारे में

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -