यह ऐसे व्यापार है जिनमें कभी भी लाभ प्राप्त नहीं होता
यह ऐसे व्यापार है जिनमें कभी भी लाभ प्राप्त नहीं होता
Share:

व्यापार तो हर इंसान करना चाहता है और सफलता पाने के लिए न जाने कितने ही लोग अपने-अपने व्यापार कि शुरूआत भी कर देते हैं लेकिन इनमें से बहुत से लोग ऐसे भी हैं जिनका व्यापार शुरू होने से पहले ही बंद हो जाता है, नुकसान के चलते इन्हे अपने व्यापार को बंद करना पड़ता है और इन्ही में से बहुत से ऐसे लोग भी हैं जिनका व्यापार शुरू से ही आसमान की बुलन्दियों को छु जाता है। अगर आप भी कुछ ऐसे ही व्यापार की शुरूआत करना चाहते हैं तो यहां पर आज हम आपको ज्योतिष के माध्यम से ऐसे व्यापार के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी भी फलता फूलता नहीं है।

पानी- प्यासे को पानी पिलाना पुण्य का काम माना जाता है। एक जमाना था जब यह पुण्य लोग कमाते थे। कस्बों से लेकर ग्रामीण अंचलों में गर्मी के मौसम में सक्षम लोग जगह-जगह मिट्टी के मटकों में पानी भरकर प्याऊ लगवाते थे। पानी प्रकृति की अनमोल देन है। इसका दान सर्वोत्तम माना गया है। पानी को बेचने वाला कभी भी खुशहाल जीवन का निर्वाह नहीं कर सकता।

शुद्ध देसी घी- गाय के दूध से शुद्ध देसी घी का निर्माण होता है। आयुर्वेद में चरक संहिता के अंतर्गत यह वर्णित है कि गाय का शुद्ध (गौ घृत) अर्थात देसी घी स्मरण शक्ति, बुद्धि, ऊर्जा, बलवीर्य, ओज बढ़ाता है, गाय का घी वसावर्धक है तथा वात, पित्त, बुखार और विषैले पदार्थों का नाशक है। गृहिणी को इसे घर पर ही बनाना चाहिए, न तो इसे बाजार से खरीदना चाहिए और न ही बेचना चाहिए।

गाय का दूध- गाय माता अपने बच्चे को दूध पिलाती दिख जाए तो उनका दर्शन बहुत शुभ प्रभाव देता है। गाय माता का दूध ही नहीं बल्कि गोबर और गोमूत्र भी बहुत पवित्र है। जरा सोचें वह स्वयं कितनी पवित्र होगी। उनके शरीर का स्पर्श करने वाली हवा भी पवित्र होती है। जहां गाय बैठती है, वहां की भूमि पवित्र होती है। गाय के चरणों की धूल भी पवित्र होती है। गाय के दूध को बेचना महापाप माना गया है। 

तिल- तिल का दान करने से कई कार्यों में आ रही रुकावटें भी दूर होती हैं अौर व्यक्ति वैभव व ऐश्वर्य का आनंद लेता है। इसे बेचने वाला पतन की ओर अग्रसर होता है। सरसों, गुड़, नमक और गुड़- विष्णु पुराण में कहा गया इनको धन के लोभ में आकर बेचना नहीं चाहिए।

 

आपके जीवन के यह कार्य आपके लिए असहनीय पीड़ा का कारण हो सकते है

घर और व्यापार में नकारात्मक ऊर्जा का कारण आपका फ्लोर भी हो सकता है

इन स्त्रियों के कारण घर में कभी नहीं आती ख़ुशी

इन महिलाओं से शादी मतलब जीवन की बर्बादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -