नेतन्याहू पर इजराइली पुलिस ने लगाए गंभीर आरोप
नेतन्याहू पर इजराइली पुलिस ने लगाए गंभीर आरोप
Share:

जेरूसलेम: इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू मुश्किलों में फंसते दिख रहे हैं, इजराइली पुलिस ने नेतन्याहू को कथ‍ित भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित करते हुए कहा है कि, उनपर मुकदमा चलाना चाहिए. हालांकि नेतन्याहू को औपचारिक रूप से अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल कार्यालय की है. इस मामले पर न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि प्रधानमंत्री को जिन अपराधों के तहत अभ्यारोपित किया गया है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है.

इजराइली पुलिस ने कहा है कि, उनके पास नेतन्याहू के खिलाफ काफी सबूत हैं, उनके खिलाफ रिश्वत लेने, भरोसा तोड़ने और धोखाधड़ी करने के लिए मुकदमा चलाना चाहिए. साथ ही उनपर रिश्वत के तौर पर महंगे तोहफे लेने का भी आरोप है. ऐसे आरोप हैं कि, नेतन्याहू ने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से करीब एक लाख डॉलर के तोहफे लिए. इसमें महंगी शराब से लेकर सिगार तक शामिल है.  

वहीं इजराइली प्रधानमंत्री ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा है कि, इन आरोपों से कुछ भी सिद्ध नहीं होता और कोई भी उन्हें प्रधानमंत्री पद से नहीं हटा सकता. आपको बता दें कि, नेतन्याहू दूसरी बार इजराइल के प्रधानमंत्री बने हैं, अपने 12 साल के इस कार्यकाल में उनपर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे हैं, जिस पर ही इजराइली पुलिस जांच कर रही थी. 

हाफिज तैयार कर रहा मासूम आतंकी

क्या सचमुच उत्तर कोरिया से डरता है अमेरिका

साड़ी पहनकर आसमान से कूदी ये भारतीय महिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -