विवाह में बाधा उत्पन्न करता है इस दिन नाखून काटना
विवाह में बाधा उत्पन्न करता है इस दिन नाखून काटना
Share:

व्यक्ति के जीवन में बहुत से महत्वपूर्ण पल आते है इन्ही में से एक पल उनका विवाह भी होता है जिसे भारत में बहुत ही विशेष माना जाता है इसी कारण से विवाह के पूर्व बहुत सी बातों का विशेष ध्यान दिया जाता है, किन्तु कई लड़के-लड़कियां ऐसे भी होते है जो विवाह का सपना तो देखते है लेकिन उनका यह सपना किसी न किसी कारण से पूरा नहीं हो पाता उनके विवाह में कोई न कोई बाधा उत्पन्न हो जाती है जिसके कारण विवाह टल जाता है.

ऐसे ही लोगों के लिए आज हम एक ऐसा टोटका लेकर आयें है जिससे उनका विवाह का सपना जल्द ही पूरा होगा और उनके विवाह में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी. यह एक अचूक उपाय है जिसे मन में विवाह कि कामना को लेकर करने से शीघ्र ही यह अपना प्रभाव दिखाता है. अक्सर सभी लोग अपने नाखूनों को रविवार के दिन काटते है लेकिन हम उन लड़कियों को बता दें जिनके विवाह में अकारण विलंब हो रहा है या उनके विवाह में किसी न किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न हो रही है तो ऐसी लड़कियों को अपने नाखूनों को गुरूवार के दिन काटना चाहिए.

ऐसा करने से गुरु की कृपा प्राप्त होती है जिससे विवाह में आनेवाली सभी बाधाएं दूर होती है. तथा नाखून काटते समय मन में इस भावना का होना ज़रूरी है. अपने नाखूनों को काटते समय छोटी कैंची का उपयोग करना उचित होता है अपने नाखूनों को काटकर उसे किसी सफ़ेद पेपर में बांधकर किसी नदी में प्रवाहित करना चाहिए. और यदि यह समस्या किस लड़के के साथ है तो उसे इस उपाय को शुक्रवार को करना चाहिए.

 

दाम्पत्य जीवन में अगर खत्म हो गया है रोमांस तो कर लें यह काम

जीवन में सदा खुश रहने का आप भी जान लें ये मूल मंत्र

इन्ही कारणों से नहीं हो पा रही आपकी भी शादी

दाम्पत्य जीवन में दौड़ उठेगी खुशी की लहर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -