इंटरनेट के कारण आ रही हैं रिश्तो में दूरियां

आजकल सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं.  लोगों का ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर ही बीतता है. सोशल मीडिया के बहुत सारे फायदे हैं, तो इसके कुछ नुकसान भी हैं. वैसे तो इसके लिए इंटरनेट नहीं बल्कि व्यक्ति खुद ही जिम्मेदार होता है. क्योंकि इंटरनेट को किस तरीके से इस्तेमाल करना है इस बारे में आपसे बेहतर कोई नहीं जान सकता है. इंटरनेट के ज्यादा इस्तेमाल से रिलेशंस में भी दूरियां आ रही हैं. खासकर पति-पत्नी के बीच में इंटरनेट की वजह से काफी दूरियां आ जाती हैं. 

लोग सारा दिन अपने फोन के साथ ही बिजी रहते हैं. जिससे उन्हें एक दूसरे के साथ बात करने या टाइम स्पेंड करने का समय नहीं मिलता है. रात में खाना खाने के बाद लोग अपने बेडरुम में जाते ही इंटरनेट का इस्तेमाल करने लगते हैं. जिससे उन्हें आपस में बात करने का मौका नहीं मिलता है. इसलिए डिनर के बाद अपने पार्टनर के साथ वॉक पर जाएं. ऐसा करने से आपको बात करने का समय भी मिलेगा और आपकी वाक  भी हो जाएगी. 

ऑफिस से घर आने के बाद अपना फोन लेकर ना बैठे, बल्कि चाय या कॉफी के साथ अपने पार्टनर के साथ बातें करें. अपने पार्टनर के साथ इंटरनेट का इस्तेमाल करें. उसके साथ बैठकर ऑनलाइन शॉपिंग करें. इससे आपका पार्टनर भी खुश हो जाएगा और आपको एक साथ वक्त बिताने का मौका भी मिलेगा.

 

जानिए क्या होते हैं मैच्योर रिलेशनशिप के फायदे

बहुत जल्दी प्यार में पड़ जाते हैं इन अक्षरों के नाम वाले लोग

गर्मियों में स्टाइलिश दिखने के लिए ट्राई करें अंगरखा स्टाइल कुर्ती

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -