इंफ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट में कैरियर बना पा सकते हैं लाखों में सैलरी
इंफ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट में कैरियर बना पा सकते हैं लाखों में सैलरी
Share:

आपको अपना करियर बनाने के लिए किसी न किसी प्लेटफॉर्म की जरूरत होती हैं .आप सोचते ही होगें की ऐसे कौन से कोर्स हैं जिन्हे कम पैसे और कम समय में करके एक अच्छी जॉब पा सकते हैं तो आपके लिए समय के साथ तरक्की के नए रास्ते खुलते जा रहे हैं और इनमें इंफ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट का बहुत बड़ा योगदान है. हर तरह की उन्नति को हम इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट से जोड़ सकते हैं.

हमारे इस देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर एवं रियल एस्टेट का क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है.दिन प्रतिदिन शिक्षा कार्यों में उन्नति हो रही हैं. हमारे चारों ओर सीमेंट-क्रांकीट के जंगल खड़े हो रहे हैं. इन्फ्रास्ट्रक्चर और रियल एस्टेट के बढ़ने से इसमें युवाओं के लिए करियर की संभावनाएं भी बढ़ी हैं. हर एक दिन कोई न कोई नई तकनीक सामने आ रही हैं.

यह क्षेत्र चुनौतियों के साथ-साथ भरपूर आर्थिक संभावनाओं वाला क्षेत्र भी है. इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए उन सभी गुणों और कौशल की आवश्यकता होती है जो की एक बिजनेस स्थापित करने के लिए ज़रूरी होते हैं. इस क्षेत्र को बिजनेस के रूप में अपनाने वाले युवा 12वीं पास करने के‍ बाद युवा दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से इसका कोर्स कर सकते हैं.

इंजीनियरिंग कॉलेजों से सिविल अथवा कंस्ट्रक्शन इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर इस क्षेत्र में जॉ‍ब किया जा सकता है.सेल्स एवं मार्केटिंग क्षेत्र में करियर के लिए एमबीए किया जा सकता है. रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ी कंपनियों में कार्य के आधार पर आप सेल्स मैनेजर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, कंस्ट्रक्शन एक्जीक्यूटिव जैसे पदों पर कार्य कर सकते हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -