अनहोनी की सूचना देता है माणिक रत्न
अनहोनी की सूचना देता है माणिक रत्न
Share:

माणिक एक पत्थर होता है जिसे रत्नो की दुनिया में बहुत अनमोल माना जाता है. ज्योतिषशास्त्र में इसे रत्नों का राजा भी कहा जाता है, ये एक बहुत ही मूल्यवान पत्थर होता है. कई जगहों पर माणिक पत्थर को चुन्नी और लाल भी कहा जाता है, अंग्रेजी में इस पत्थर का नाम रूबी है.

1-अगर आप माणिक रत्न को धारण कर रहे है तो इसे पहनने के लिए शुक्ल पक्ष के किसी भी रविवार का दिन चुने, इसको सूर्य के मंत्रों के साथ सुबह 9.15 से 11 बजे के बीच धारण करना बहुत अच्छा होता है. वैसे तो किसी भी रत्न को धारण करने से पहले उसे शुद्ध करना पड़ता है,पर माणिक रत्न खुद में ही शुद्ध होता है इसलिए इसे शुद्ध करने की ज़रूरत नहीं होती है,आप इसे सोने या तांबे की अंगूठी में पहन सकते है.
 
2-आप अगर माणिक रत्न को धारण करते है तो आप चाहे तो इसके साथ मोती, पुखराज, मूंगा रत्न को भी धारण कर सकते हैं. जिनकी राशि सिंह है उन लोगो के लिए ये रत्न बहुत ही असरकारक होता है. ये पत्थर बहुत महंगा आता है इसलिए अगर आप इसे नहीं खरीद सकते है तो आप इसकी जगह रेड
गार्नेट भी पहन सकते है.

3-वैसे तो माणिक रत्न के बहुत सारे फायदे होते है,पर इसका सबसे बड़ा फायदा ये होता है की ये आपको किसी भी आने वाली अनहोनी का पता पहले से ही बता देता है. किसी भी अनहोनी से पहले ये रत्न अपने आप ही अपना रंग बदलने लगता है.

 

जानिए अपने फर्नीचर से जुड़े कुछ ज़रूरी वास्तु टिप्स

जानिए किस दिशा की ओर मुंह करके करने चाहिए काम

श्राद्ध पक्ष में इन चीजों का दान करना होता है अच्छा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -