बंद होगा इंदौर का क्योरवेल हाॅस्पिटल, फट गया था कंप्रेशर
बंद होगा इंदौर का क्योरवेल हाॅस्पिटल, फट गया था कंप्रेशर
Share:

इंदौर : जिला प्रशासन ने तकनीकी खामी आने और लापरवाही बरतने के मामले में इंदौर के एक निजी चिकित्सालय को कुछ अवधि के लिए बंद करने का आदेश दिया है। दरअसल इस चिकित्सालय को लेकर आदेश दिया गया है कि जब तक चिकित्सालय में सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं दुरूस्त नहीं हो जाऐंगी यह अस्पताल बंद रहेगा। दरअसल इंदौर के जंजीरवाला स्क्वेयर स्थित क्योरवेल चिकित्सालय में एक कंप्रेशर फट जाने के बाद जिला प्रशासन ने गुरूवार की रात चिकित्सालय को बंद करवा दिया था।

अस्पताल को लेकर यह निर्देश दिए थे कि अस्पताल में तकनीकी कार्य दुरूस्त करवा लिया जाए। चिकित्सालय घनी आबादी में है ऐसे में आवश्यक उपकरणों और ऐसे उपकरण जो कि विस्फोटक हो सकते हैं उन्हें सही करवा लिया जाए। यदि ये सही नहीं होते हैं तो इनके सही होने की स्थिति तक चिकित्सालय को बंद रखा जाए। अस्पताल में भर्ती 26 रोगियों को अन्य स्थान पर भर्ती होने के आदेश दे दिए गए हैं।

इतना ही नहीं गंभीर रोगियों को चिकित्सालय में भर्ती होने के लिए सुबह तक का समय दिया गया था। चिकित्सालय प्रबंधन को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पताल के तकनीकी उपकरणों की जांच होने तक अस्पताल अस्थायी तौर पर बंद रहेगा। यह आदेश कलेक्टर पी नरहरि के निर्देशन में जारी किया गया है। गौरतलब है कि सोमवार को चिकित्सालय में कंप्रेशर फट गया था जिसके चलते 10 लोग घायल हो गए थे।

हालात ये थे कि जनरल वार्ड की खिड़की और अन्य सामान के कांच टूट गए और वे मरीज और उनके अडेंडर्स व परिजन को लग गए। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने अपनी रिपोर्ट कलेक्टर को दी और फिर कलेक्टर पी नरहरि ने इस अस्थायी तौर पर बंद करने के निर्देश दिए। हालांकि इस मामले में यह पेंच आ रहा है कि पहले कलेक्टर द्वारा स्वास्थ्य विभाग की ओर अस्पताल को क्लीन चिट दिए जाने की रिपोर्ट दी गई थी हालांकि इस मामले में कहा गया था कि कंप्रेशर फटने का मुख्य कारण पता किया जाए और इस मामले में तकनीकी जांच करवा ली जाए मगर अब अस्पताल को अस्थायी तौर पर बंद किए जाने की बात से पसोपेश बन गया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -