भारत-पाक तनाव से अमेरिका चिंतित
भारत-पाक तनाव से अमेरिका चिंतित
Share:

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है। अमेरिका ने तनाव को कम करने के लिये दोनों देशों से बातचीत करने की अपील की। शुक्रवार को अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा है कि भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहा तनाव कहीं विपरित परिस्थिति को निर्मित न कर दें।

गौरतलब है कि बीते दिनों से ही दोनों देशों के बीच दूरियां बढ़ गई है। चाहे आतंकवाद का मामला हो या फिर कश्मीर मामले में पाकिस्तान का हस्तक्षेप वाला मुद्दा ही क्यों न हो, भारत पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देता रहा है लेकिन पाकिस्तान भी भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आ रहा। लिहाजा दोनों देशों के बीच संबधों में खटास आ गई है। अमेरिका ने इस पर चिंता व्यक्त करते हुये दोनों देशों से बातचीत करने की अपील की है।

आंतकियों को पनाह देना बंद करें पाक-

टोनर ने पाकिस्तान से यह कहा है कि वह आतंकियों को पनाह देना बंद करें। इसके अलावा उन्होंने आतंकवादियों और उनके संगठनों पर कार्यवाही करने के लिये भी पाकिस्तान से कहा है। टोनर ने कहा है कि स्थिति को समझते हुये दोनों देश तनाव कम करने का प्रयास करें, तनाव बातचीत के माध्यम से ही कम किया जा सकता है। टोनर ने कहा है कि अमेरिका कभी नहीं चाहेगा कि पाकिस्तान और भारत के बीच किसी तरह का संघर्ष हो या फिर यह संघर्ष विपरित स्थितियों में बदल जायें।

मोदी ने फिर पाकिस्तान पर साधा निशाना, कहा-आतंकवाद को एक्सपोर्ट कर रहा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -