आज विश्व कप ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटेगी भारतीय टीम
आज विश्व कप ट्रॉफी के साथ स्वदेश लौटेगी भारतीय टीम
Share:

शनिवार को न्यूजीलैंड के ओवल में खेल गए अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में विश्व विजेता रही भारतीय टीम आज स्वदेश लौट सकती हैं. शनिवार को भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जोरदार पटखनी देकर चौथी बार विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम की. भारत ने ऑस्ट्रेलियाको अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले 8 विकेट से पराजित किया. सभी को उम्मीद थी कि, मुकाबला काफी रोचक होगा. लेकिन, भारतीय टीम ने एक बार भी मुकाबला कंगारुओं के पक्ष में जाने न दिया, और कंगारुओं को शर्मनाक शिकस्त दी. 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने मैच में बने रहने का एक भी मौका नहीं दिया. पहले गेंदबाजी और फिर बल्लेबाजी दोनों में ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़ती नजर आई. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 216 रन का छोटा स्कोर खड़ा किया. उसका कोई भी बल्लेबाज शनदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहा. बदले में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 39 ओवर में 217 रन का लक्ष्य आसानी से पा लिया. 

बल्लेबाज मनजोत कालरा नाबाद शतक 102 रन और विकेट कीपर हार्विक देसाई नाबाद 47 रन बनाकर टीम को जीताकर लौटे. इस ऐतिहासिक जीत पर अंडर-19 इंडिया टीम को कोच राहुल द्रविड़, पीएम मोदी, क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर, महानायक अमिताभ बच्चन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी समेत कई हस्तियों ने बधाई दी. अंडर-19 के कोच राहुल द्रविड़ ने टीम को बधाई देते हुए कहा, मुझे इस टीम पर गर्व हैं. वहीं, प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विश्व विजेता भारतीय टीम आज करीब दो बजे न्यूजीलैंड से विश्व कप ट्रॉफी के साथ भारत लौटेगी. 

इंडिया ओपन: हार के साथ टूटा सिंधु का सपना, झांग ने दी करारी शिकस्त

चहल के आगे नतमस्तक हुआ अफ्रीका, बना डाले ये रिकॉर्ड

भारत के खिलाफ मैदान में उतरते ही मार्करम ने बनाया 'ऐतिहासिक रिकॉर्ड'

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -