आज कानपुर पिच पर भारत बना सकता है कई रिकॉर्ड
आज कानपुर पिच पर भारत बना सकता है कई रिकॉर्ड
Share:

भारत-न्यूजीलैंड वन-डे सीरीज का तीसरा मैच आज कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जायेगा. दोनों टीम तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर चल रही है, आज का मैच निर्णायक होगा. घरेलू पिच पर भारत से आज तक न्यूजीलैंड एक भी सीरीज नहीं जीत पाया है. न्यूजीलैंड ने अभी तक पांच सीरीज भारत के साथ खेली है, जिसमे पाँचो मैचों में वह असफल हुआ. आज भी भारत के पास कानपूर के मैदान में मैच जीतकर एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है.

उल्लेखनीय है कि आज कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वन-डे मैच खेला जायेगा. यह मैच दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा. इस मैदान पर भारत का एक रिकॉर्ड रहा है. भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में  कुल 13 मैच खेले, जिसमें वह 9 मैच जीता, 2 बार जिम्बाम्बे ,3  बार इंग्लैंड और श्रीलंका ,पाकिस्तान ,वेस्ट इंडीज को 1-1 बार हराया. न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 1988 में 4-0 से, 1995 में 3-2 से, 1999 में 3-2 से, 2010 में 5-0 से और 2016 में 3-2 से सीरीज अपने नाम की थी. भारत-न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 12 वन-डे सीरीज हुई है, जिसमे भारत 6 बार जीता और 2 मैच ड्रॉ रहे थे.

बता दे कि आज के इस मैच में भारतीय खिलाड़ी एक इतिहास रच सकते है, टीम इंडिया जून 2016 के बाद से लगातार छह वनडे सीरीज जीत चुकी है. इस सीरीज को जीत कर भातीय टीम की सातवीं जीत होगी. विराट कोहली भी इस मैच में नया रिकॉर्ड बना सकते है, विराट 83 रन बनाकर वन-डे मैचों में 9000 रन बनाने वाले छटे भारतीय खिलाडी बन सकते है.

टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की बढ़त

विराट के लिए कानपुर वन-डे मैच एक चुनौती

वन-डे के लिए भारतीय खिलाड़ियों ने बहाया पसीना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -