विश्व आर्थिक मंच पर भारत का उद्घोष आज
विश्व आर्थिक मंच पर भारत का उद्घोष आज
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक मंच (WEF) की 48वीं बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व दावोस में कर रहे है. मोदी दावोस में WEF के कार्यक्रम में उद्घाटन भाषण देंगे. 21 साल के बाद ये पहली बार जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहा है. इस सम्मेलन का विषय ‘क्रिएटिंग ए शेयर्ड फ्यूचर इन ए फ्रैक्चर्ड वर्ल्ड’ है. दावोस जाने से ठीक पहले पीएम मोदी ने कई ट्वीट कर अपने एजेंडे के बारे में बताया. उन्होंने लिखा कि ''वह दावोस (स्विट्जरलैंड) में अपने कार्यक्रमों के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य संबंधों पर अपना नजरिया रखेंगे.

मोदी यह भी चाहते हैं कि दुनिया के नेता मौजूदा वैश्विक प्रणालियों के समक्ष वर्तमान तथा नयी उभर रही चुनौतियों पर ‘ गंभीरता से ध्यान दें.’. दावोस में मोदी ने स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात कर की. इसके बाद पीएम मोदी ने कई वैश्विक कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) संग हुई राउंड टेबल मीटिंग की अगुवाई भी की.

पीएम मोदी मंगलवार भारतीय समयानुसार दोपहर करीब 2.45 बजे फोरम को संबोधित करेंगे. मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की. हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की, इसे और मजबूत बनाने पर बात की.’

नरेंद्र मोदी को पद का अहंकार हो गया है-अन्ना हजारे

इस वक्त बॉर्डर खून की होली खेल रही है -महबूबा मुफ्ती

मोदी ने कहा बजट लोक लोक-लुभावन नहीं होगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -